ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसर्दी और बारिश के बीच पीएम ने 12500 फीट की ऊंचाई पर गुफा में साधना की

सर्दी और बारिश के बीच पीएम ने 12500 फीट की ऊंचाई पर गुफा में साधना की

केदारनाथ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर से डेढ़ किमी दूर 12500 फीट की ऊंचाई पर स्थित ‘ध्यान गुफा’ में साधना की। केदारपुरी में कड़ाके की सर्दी और बारिश के बीच मोदी ने भगवा...

सर्दी और बारिश के बीच पीएम ने 12500 फीट की ऊंचाई पर गुफा में साधना की
लाइव हिन्दुस्तान टीम,केदारनाथSun, 19 May 2019 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

केदारनाथ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर से डेढ़ किमी दूर 12500 फीट की ऊंचाई पर स्थित ‘ध्यान गुफा’ में साधना की। केदारपुरी में कड़ाके की सर्दी और बारिश के बीच मोदी ने भगवा वस्त्रों में गुफा के भीतर साधना की। इससे पहले मोदी ने बाबा केदार के दर्शन किए और केदारनाथ में चल रहे पुननिर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। 

मोदी शनिवार सुबह बाबा केदार के दरबार में पहुंचे और पूजा-पाठ कर मंदिर की परिक्रमा की। इसके बाद उन्होंने मुख्य सचिव उत्पल कुमार से केदारनाथ में चल रहे पुननिर्माण कार्यों की जानकारी ली और कार्यों का निरीक्षण किया।

आज बदरीनाथ के दर्शन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार की सुबह बदरीनाथ धाम जाएंगे। भगवान बदरी की पूजा के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। बतौर प्रधानमंत्री पहली बार नरेंद्र मोदी बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे।

पहाड़ी छावनी में तब्दील

जिस गुफा में मोदी ने साधना की, वह पहाड़ी पूरी तरह छावनी में तब्दील हो गई। गुफा के पास तीन टेंट लगाए गए हैं, जिनमें प्रधानमंत्री के सुरक्षाकर्मी और अधिकारी रुके हुए हैं।  

केदारनाथ में साधना

कहा जाता है कि 39 साल पहले भी नरेंद्र मोदी केदारनाथ में साधना कर चुके हैं।

Photos: केदारनाथ में दिखे पीएम मोदी के कई रंग, देखें सभी तस्वीरें

PM पद के उम्मीदवार के लिए देवगौड़ा ने किया राहुल गांधी का समर्थन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें