DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  LIVE: मीटिंग में अरविंद केजरीवाल की PM मोदी से अपील- सेना अपने हाथ में ले सभी ऑक्सीजन प्लांट
देश

LIVE: मीटिंग में अरविंद केजरीवाल की PM मोदी से अपील- सेना अपने हाथ में ले सभी ऑक्सीजन प्लांट

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Fri, 23 Apr 2021 01:36 PM
EPFO PF EPF interest on PF working hours retirement Salary PF overtime when Modi government will implement new labor law
1 / 3EPFO PF EPF interest on PF working hours retirement Salary PF overtime when Modi government will implement new labor law
Arvind Kejriwal
2 / 3Arvind Kejriwal
3 / 3

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को तेज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति को लेकर मुख्यमंत्रियों संग एक अहम बैठक की। कोरोना संकट को देखते हुए पीएम मोदी आज तीन दौर की बैठकें करेंगे। पीएम मोदी पहले सुबह 09 बजे एक समीक्षा बैठक की, जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। इसके बाद 10 बजे पीएम मोदी ने कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। पीएम मोदी दोपहर 12:30 बजे से देश के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संबंधी हालात पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बातचीत में कहा कि राज्य सरकारों को कोविड-19 के टीके केंद्र सरकार के समान कीमतों पर ही मिलने चाहिए। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी संग बैठक में सवाल किया कि अगर दिल्ली में एक भी प्लांट नहीं है तो क्या दिल्ली को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी।

पीएम मोदी संग बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र को सेना के जरिए सभी ऑक्सीजन संयंत्रों को अपने अधीन लेना चाहिए और ऑक्सीजन के हर ट्रक के साथ सेना का वाहन चलना चाहिए। हमें आशंका है कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी होने से बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है, इस हालात से निबटने के लिए राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण लोग बहुत अधिक पीड़ा में हैं। उन्होंने कहा, ''मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि वह मुख्यमंत्रियों को निर्देश दें ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित हो सके।

प्रधानमंत्री लगातार कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और अधिकारियों एवं विभिन्न स्तरों पर संबंधित लोगों से संपर्क बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को भी ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर एक बैठक की थी। इसके चलते प्रधानमंत्री ने अपना पश्चिम बंगाल का चुनावी दौरा भी स्थगित कर दिया। बता दें कि देश में कोरोना वायरस से एक दिन में मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा तीन लाख पार कर चुका है।

समूची केंद्र सरकार हरकत में 
कोरोना के तेजी से बढ़े मामलों के बाद ऑक्सीजन की कमी एवं अस्पताल, आईसीयू, वेंटीलेटर आदि को लेकर देशभर में उत्पन्न स्थिति को देखते हुए समूची केंद्र सरकार हरकत में है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सारी स्थितियों पर लगातार नजर रखे हुए हैं और बैठकें कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने खुद कमान संभाल रखी है और मंत्रालयों एवं विभिन्न उद्योगों और संबंधित लोगों के साथ ही सीधा संवाद शुरू किया है, ताकि जितनी जल्दी हो सके, स्थितियों को काबू में किया जा सके।

भाजपा ने अपनी इकाइयों को निर्देश दिया
इस बीच भाजपा नेतृत्व ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को निर्देश दिया है वह कोरोना से जुड़े विभिन्न मामलों में लोगों की मदद करें। पार्टी ने अपनी राज्य सरकारों को भी पूरी तत्परता से काम करने को कहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वह कोरोना संक्रमित और उनके परिजनों को हरसंभव सहायता मुहैया कराएं। अस्पताल, ऑक्सीजन, जांच सभी स्तर पर पूरी ताकत से जुट जाएं।

संबंधित खबरें