ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइटली की पीएम मेलोनी ने शेयर की थी सेल्फी, PM मोदी का आया रिएक्शन; देखिए क्या कहा

इटली की पीएम मेलोनी ने शेयर की थी सेल्फी, PM मोदी का आया रिएक्शन; देखिए क्या कहा

इटली पीएम मेलोनी ने 'एक्स' पर सीओपी28 में पीएम मोदी के साथ सेल्फी पोस्ट की थी। कैमरे के सामने मुस्कुराते हुए दोनों नेताओं की गर्मजोशी भरी तस्वीर वायरल हो गई है।

इटली की पीएम मेलोनी ने शेयर की थी सेल्फी, PM मोदी का आया रिएक्शन; देखिए क्या कहा
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुबई में आयोजित सीओपी28 सम्मेलन के इतर इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ ली गई एक सेल्फी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि दोस्तों से मिलना हमेशा सुखद होता है। मेलोनी ने शुक्रवार को 'एक्स' पर सीओपी28 में अच्छे मित्र की टिप्पणी के साथ सेल्फी पोस्ट की थी। मोदी और मेलोनी के सरनेम को मिलाते हुए 'हैशटैग मेलोडी' भी लगाया था। कैमरे के सामने मुस्कुराते हुए दोनों नेताओं की गर्मजोशी भरी तस्वीर वायरल हो गई है। 

इटली की पीएम मेलोनी द्वारा शेयर की गई फोटो को शनिवार शाम तक तीन लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया था, जबकि 16 हजार से ज्यादा लोग कॉमेंट्स कर चुके हैं। वहीं, 55 हजार लोगों ने इसे रि-पोस्ट किया। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दी गई इस सेल्फी पर प्रतिक्रिया वाली पोस्ट को अब तक 24 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। एक लाख से ज्यादा लोगों ने इसे शनिवार शाम तक पसंद किया था। वहीं, पांच हजार से ज्यादा लोग कॉमेंट्स कर चुके हैं। 

इससे पहले, सितंबर महीने में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित की गई जी-20 समिट में शामिल होने के लिए इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी भारत आई थीं। इस दौरान भी उन्होंने पीएम मोदी के साथ मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर संतोष व्यक्त किया था। उन्होंने भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी के विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति का भी जायजा लिया, और रक्षा और नई और उभरती प्रौद्योगिकियों जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की। उन्होंने वैश्विक भलाई के लिए G7 और G20 को मिलकर काम करने की जरूरत पर भी ध्यान दिया था।

पीएम मोदी विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद भारत वापस आ गए। इससे पहले, मोदी के लिए शुक्रवार का दिन काफी व्यस्तता भरा रहा। यह दिन विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में संबोधन और द्विपक्षीय बैठकों वाला रहा। साथ ही 'ग्रीन क्रेडिट इनिशिएटिव' की शुरुआत की गई। मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर दो मिनट की अवधि का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उनके दिन भर के कार्यक्रम की झलक पेश की गई। उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया, ''धन्यवाद, दुबई। यह एक सार्थक सीओपी28 शिखर सम्मेलन रहा। आइये हम सब एक बेहतर ग्रह के लिए मिलकर काम करना जारी रखें।'' इससे पहले, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मोदी के विमान में सवार होने के बाद 'एक्स' पर एक पोस्ट में एक तस्वीर साझा की, जिसमें मोदी स्वदेश प्रस्थान करते दिख रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें