DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'न्यायपालिका से भी दिल्ली सरकार की तरह बर्ताव कर रहे हैं PM मोदी'

arvind kejriwal advisor vk jain

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यायपालिका से भी वैसा ही व्यवहार कर रहे हैं जैसा कि वो दिल्ली सरकार के साथ करते हैं। केंद्र द्वारा जस्टिस केएम जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट जज बनाने की सिफ़ारिश कॉलेजियम को वापस लौटाए जाने के एक दिन बाद भाजपा सरकार पर यह आरोप लगाया है।

नौकरशाहों के ट्रांसफर और पोस्टिंग सहित कई मुद्दों पर दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच झगड़े का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री "न्यायपालिका'' से भी वैसा ही व्यवहार कर रहे हैं जैसा कि वो ''आप सरकार'' के साथ करते हैं। 

केजरीवाल ने इससे पहले भी कई बार केंद्र पर दिल्ली सरकार के कामकाज में बाधा उत्पन्न करने के आरोप लगाए थे।

फरवरी में 'आप' सरकार की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर आयोजित एक समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल से अपनी नीतियों के लिए मंजूरी पाने के लिए संघर्ष कर रही है।

ज्ञात हो कि कल, केंद्र सरकार ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ को प्रमोशन देकर सुप्रीम कोर्ट जज बनाने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश लौटा दी थी। सरकार ने कॉलेजियम से प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था।

कॉलेजियम ने जस्टिस जोसेफ के साथ वरिष्ठ वकील इंदु मल्होत्रा के नाम भी प्रस्तावित किया था, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया था और उन्हें आज भारत के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में शपथ भी दिला दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi is treating judiciary in the same manner as he treats Delhi govt says Arvind Kejriwal