ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश150 स्टार्टअप से बातचीत करेंगे पीएम मोदी, कृषि-स्वास्थ्य समेत कई मुद्दों पर होगी बात

150 स्टार्टअप से बातचीत करेंगे पीएम मोदी, कृषि-स्वास्थ्य समेत कई मुद्दों पर होगी बात

अनोखे आइडिया और स्वरोजगार को लेकर शुरू किए गए स्टार्टअप पर पीएम मोदी शनिवार को ऐसे 150 समूहों से बातचीत करेंगे। ये बातचीत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। इसमें उद्यम प्रणाली, अतंरिक्ष, उद्योग,...

150 स्टार्टअप से बातचीत करेंगे पीएम मोदी, कृषि-स्वास्थ्य समेत कई मुद्दों पर होगी बात
पीटीआई,नई दिल्लीFri, 14 Jan 2022 04:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अनोखे आइडिया और स्वरोजगार को लेकर शुरू किए गए स्टार्टअप पर पीएम मोदी शनिवार को ऐसे 150 समूहों से बातचीत करेंगे। ये बातचीत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। इसमें उद्यम प्रणाली, अतंरिक्ष, उद्योग, सुरक्षा, फिटनेस और पर्यावरण के अलावा कृषि और स्वास्थ्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों के स्टार्टअप समूह शामिल होंगे।

देश में अनोखे आइडिया और स्वरोजगार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2016 में स्टार्टअप की शुरुआत की थी। इसी क्रम में शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी कृषि और स्वास्थ्य समेत विभिन्न क्षेत्रों के 150 से ज्यादा स्टार्टअप से बातचीत करेंगे। पीएमओ ने शुक्रवार को कहा कि उद्यम प्रणाली, अंतरिक्ष, उद्योग, सुरक्षा, फिनटेक, पर्यावरण के अलावा कृषि और स्वास्थ्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों के स्टार्टअप इस बातचीत का हिस्सा होंगे। 

शुक्रवार को पीएमओ की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि  शनिवार को पीएम मोदी 150 से अधिक स्टार्टअप के साथ बातचीत करेंगे। इन स्टार्टअप को छह कार्य समूहों में विभाजित किया गया है। इन प्रेजेंटेशन्स में ग्रोइंग फ्रॉम रूट्स, लोकल टू ग्लोबल, भविष्य की टेक्नोलॉजी, डेवलपमेंट मॉडल को शामिल किया गया है। 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि बातचीत का उद्देश्य यह समझना है कि स्टार्टअप देश में नवाचार को चलाकर राष्ट्रीय जरूरतों में कैसे योगदान दे सकते हैं? आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम, "सेलिब्रेटिंग इनोवेशन इकोसिस्टम" का आयोजन 10-16 जनवरी के दौरान वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के डीपीआईआईटी द्वारा किया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें