pm modi independence day speech prime minister says about chandrayaan 2 mission - हमारा चंद्रयान वहां जा रहा है, जहां अभी तक कोई देश नहीं पहुंचा: प्रधानमंत्री मोदी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हमारा चंद्रयान वहां जा रहा है, जहां अभी तक कोई देश नहीं पहुंचा: प्रधानमंत्री मोदी

                                                                                                                       -2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (गुरुवार को) स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा कि हमारा चंद्रयान वहां जा रहा है, जहां अभी तक कोई और देश नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा, 'हमारा चंद्रयान चांद में उस जगह उतरेगा, जहां अभी तक विश्व का कोई देश नहीं पहुंच सका है।'

भारत का चंद्रयान-2 सात सितंबर में चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा। चांद के इस हिस्से पर अभी तक कोई देश नहीं पहुंचा है।  इस अभियान की सफलता के बाद रूस, अमेरिका और चीन के बाद भारत चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला चौथा देश बन जाएगा।

ये भी पढ़ें: लाल किले से PM मोदी, 'हम न समस्याओं को पालते हैं और न टालते हैं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इससे पहले उन्होंने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और सीधे लाल किले के लाहौरी गेट पहुंचे, जहां उनका स्वागत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और रक्षा सचिव संजय मित्रा ने किया। 

बाद में, उन्हें सेना, नौसेना, वायु सेना और दिल्ली पुलिस की एक टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। उन्होंने फिर ध्वजारोहण किया। वहीं, प्रधानमंत्री ने ट्विटर के जरिए स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन की बधाई दी।

अब लोग केवल रेलवे स्टेशन की योजना भर से खुश नहीं होते: PM मोदी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pm modi independence day speech prime minister says about chandrayaan 2 mission