अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरुणाचल में मोदीः ईटानगर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास, और भी कई सौगातें मिलीं- VIDEO

Modi in Arunachal Pradesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) अरूणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। ईटानगर में  पीएम मोदी ने दोर्जी खांडू राज्य सभागार का उद्घाटन किया। इसके अलावा टोमो रिबा स्वास्थ्य एवं आयुर्विज्ञान संस्थान के शैक्षणिक ब्लॉक की आधारशिला भी रखी। एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस अरुणाचल प्रदेश से प्रकाश फैलता है, वहां से ऐसा प्रकाश फैलेगा कि पूरा देश देखेगा। उन्होंने कहा कि आज अरुणाचल को तीन नहीं चार सौगातें मिलेंगी। 

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पूर्व की सरकारों पर नशाना साधा। पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि पहले के प्रधानमंत्री के पास काम ज्यादा रहता था, तो वे आ नहीं पाते थे। मैं यहां आए बिना रह नहीं पाता। मोदी ने कहा कि इस देश में पैसे की कमी नहीं है। लेकिन अगर बाल्टी में ही छेद हो तो पानी भरेगा क्या? हमारे देश में पहले ऐसे ही चला है। 

पीएम मोदी ने कहा कि अगर दफ्तर का माहौल ठीक रहता है तो उसका कामकाज पर भी असर पड़ता है। एक ही कैंपस में कई सरकारी दफ्तर होने से गांव से आने वाले फरियादियों को सबसे ज्यादा फायदा होता है। उन्होंने कहा कि जिस अरुणाचल प्रदेश से प्रकाश फैलता है, आने वाले दिनों में यहां ऐसा प्रकाश फैलेगा कि पूरा देश देखेगा। पीएम मोदी ने आयुष्यमान भारत की खूबियां बताते हुए कहा कि इस योजना को भारत सरकार ने मिशन मोड में उठाया है। उन्होंने कहा कि यहां तीन सौगात की पहले से योजना थी। लेकिन मैं चौथी सौगात भी लाया हूं। 

पीएम ने अरुणाचलवासियों को चौधी सौगात देते हुए कहा कि नई दिल्ली से नाहरलगुन एक्सप्रेस जो अभी तक सप्ताह में एक दिन चलती थी, उसका नाम अरुणाचल एक्सप्रेस कर इसे सप्ताह में दो दिन कर दिया गया है। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां एक मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का मौका मुझे मिला है। हमारे देश में आरोग्य के क्षेत्र में अभी काफी काम किया जाना बाकी है। हमारा सपना है कि देश के हर 3 संसदीय क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज हो और हम इस दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi inaugurates in Arunachal Pradesh and visit tripura