अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मस्कट में मोदी: कहा- भारत को कांग्रेस की कुशासन शैली से बाहर लाने में की कड़ी मेहनत

Prime Minister Narendra Modi meets the Indian community in Muscat, Oman, on Sunday. (PTI Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रविवार रात कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में घोटालों की लंबी फेहरिस्त के कारण भारत की छवि को नुकसान पहुंचा  और 'कुशासन की शैली' को बदलने के लिए उनकी सरकार ने कड़ी मेहनत की। दो दिन के दौरे पर रविवार शाम ओमान पहुंचे मोदी ने राजधानी मस्कट में सुलतान कबूस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि 'न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन' के मंत्र के साथ उनकी सरकार नागरिकों की जिंदगी को सरल बनाने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा, 'देश कुशासन की शैली के साथ 21वीं सदी में प्रगति नहीं कर सकता। (पूर्ववर्ती शासन में) घोटालों की लंबी फेहरिस्त ने भारत की छवि को नुकसान पहुंचा था। हमने देश को कुशासन के उस दौरे से बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत की।' मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 1400-1450 पुराने कानून रद्द कर दिए, प्रक्रियाओं को सरल बनाया, पूरी ईमानदारी से लोगों की समस्याओं पर ध्यान देती है और नये भारत में शासन की संस्कृति को बदलने के प्रयासों के तहत उनपर कार्रवाई करती है। उन्होंने अपने एक घंटे के भाषण के दौरान लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ''हम सब एक नये भारत की दिशा में काम कर रहे हैं जहां निर्धनतम लोग अपने सपने हासिल करने की कोशिश कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने मोदी-मोदी के नारों के बीच कहा, 'लोगों ने बदलाव महसूस करना शुरू कर दिया है।'  उन्होंने कहा कि उनकी सरकार 21वीं सदी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए देश में अगली पीढ़ी की बुनियादी संरचना का विकास कर रही है। मोदी ने कहा कि नये भारत में कोई घोटाला नहीं है और फैसलों में समय नहीं लगता, चुनौतियां स्वीकार की जाती हैं और लक्ष्य हासिल किए जाते हैं।

साथ ही उन्होंने कहा, 'ओमान में रहने वाले आठ लाख भारतीय सद्भावना दूत हैं जिन्होंने देश के विकास में योगदान दिया है। मुझे ओमान में घर जैसा महसूस होता है। ऐसा ओमान के लोगों और नेतृत्व के कारण ही संभव है। भारतीय समुदाय ने भारत और ओमान के संबंधों को मजबूत करने में अहम भूमिका निभायी है।'
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi in Muscat says worked hard to bring India out of Congress style of misgovernance
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड27/1(8.4)
248 गेंदों में 6.24 प्रति ओवर की औसत से 258 रन चाहिए
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत172/7(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका165/6(20.0)
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनो से हराया
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST