DA Image
19 अप्रैल, 2021|1:54|IST

अगली स्टोरी

कोरोना विस्फोट के बीच क्या लगेगा लॉकडाउन? पीएम मोदी की आज बड़ी बैठक

pm modi  file photo

1 / 2PM Modi (File Photo)

pm modi  file photo

2 / 2Pm modi (File Photo)

PreviousNext

कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश में चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे नए मामलों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अहम बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। खबरों के मुताबिक, यह बैठक सुबह साढ़े 11 बजे होगी। 

बता दें कि लगातार जारी कोरोना विस्फोट के बीच रविवार को भी देश में लगभग पौने तीन लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं तो वहीं मौतों के आंकड़े ने भी रिकॉर्ड बनाया है। देश में कुल 2,75,306 नए संक्रमित दर्ज किए गए। इस दौरान 1625 कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

ठीक होने की दर घटकर 86 फीसदी हुई
कोरोना संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर गिरकर 86 प्रतिशत रह गई है। आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,29,48,848 हो गई है और मृत्यु दर गिरकर 1.20 प्रतिशत हो गई है।

दोगुनी हुई पॉजिटिविटी दर
देश में कोरोना की संक्रमण दर सिर्फ दो हफ्तों से भी कम समय में दोगुनी हो गई है। यानी कुल टेस्ट किए गए सैंपलों में से 16.7 फीसदी सैंपल पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। वहीं, साप्ताहिक औसत 14.3 प्रतिशत है। इससे पहले बीते साल 19 जुलाई को पॉजिटिविटी दर 15.7 प्रतिशत पहुंची थी और साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 12.5 फीसदी। 16.7 फीसदी संक्रमण दर होने का मतलब है कि हर छह सैंपल में से एक का पॉजिटिव पाया जाना। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi important meeting on the COVID 19 related situation live updates