DA Image
8 अप्रैल, 2021|6:50|IST

अगली स्टोरी

PM मोदी ने लगवाई COVAXIN तो अब ओवैसी ने उठाए Covishield पर सवाल, जर्मनी का दिया उदाहरण

pm modi got covaxin now aimim chief owaisi raised questions on covishield gave example of germany

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह-सुबह दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोरोना का टीका लगवाया। पीएम मोदी को वही वैक्सीन दी गई, जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और केरल से सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाए थे। यानी स्वदेशी कोवाक्सिन। पीएम मोदी ने कोवाक्सिन का पहला डोज लेकर इसको लेकर जारी विवाद पर लगभग विराम लगा दिया, लेकिन अब एआईएमआईएम सुप्रीमो और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कोविशील्ड को लेकर सवाल उठा दिया है।

आपको बता दें कि फिलहाल भारत में कोविशील्ड और कोवाक्सिन, इन दो टीकों के साथ टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। 

असदुद्दीन ओवैसी ने कोविशील्ड पर सवाल उठाते हुए जर्मनी सरकार के एक बयान का सहारा लिया है। उन्होंने कहा, 'जर्मनी सरकार के मुताबिक, 64 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों पर कोविशील्ड उतना प्रभावी नहीं है, जितना कि 18 और 64 साल के बीच के लोगों के लिए। क्या सरकार इसको लेकर जारी भ्रम को दूर कर सकती है?' ओवैसी ने आगे कहा कि यह एक संयोग है कि पीएम ने आज भारत बायोटेक का COVAXIN वैक्सीन लिया। हालांकि, मैं सभी से टीकाकरण कराने का आग्रह करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) में कोरोना वायरस के टीके की पहली खुराक लगवाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि उन्होंने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली। पीएम मोदी ने जनता से भी अपील की है कि वे कोरोना टीका जरूर लगवाएं। पीएम मोदी बिना तय रूट के ही एम्स पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने भारत बायोटेक की कोवैक्सिन की पहली खुराक ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुडुचेरी की पी निवेदा ने दी। बता दें कि आज देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हुआ है। 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi got COVAXIN now AIMIM Chief Owaisi raised questions on Covishield gave example of Germany