ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसिंगापुर फिनटेक महोत्सव को संबोधित करने वाले सरकार के पहले प्रमुख होंगे पीएम मोदी

सिंगापुर फिनटेक महोत्सव को संबोधित करने वाले सरकार के पहले प्रमुख होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह सिंगापुर में क्षेत्रीय समग्र आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) की बैठक और आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वह सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लुंग और अन्य...

सिंगापुर फिनटेक महोत्सव को संबोधित करने वाले सरकार के पहले प्रमुख होंगे पीएम मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Nov 2018 06:51 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह सिंगापुर में क्षेत्रीय समग्र आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) की बैठक और आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वह सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लुंग और अन्य नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। पीएम मोदी इसके अलावा पूर्वी एशियाई सम्मेलन (ईएएस) के रात्रि भोज में शामिल होंगे। वह इस दौरान ली के अलावा अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

इसके अलावा 14 नवंबर को वह फिनटेक महोत्सव में 30,000 लोगों को संबोधित करेंगे। वे केंद्र सरकार की तरफ से इस कार्यक्रम को संबोधित करने वाले पहले प्रमुख हैं। बता दें कि यह अपने तरह का दुनिया का सबसे बड़ा महोत्सव होगा। भारत की सर्वाधिक 400 इकाइयां इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। प्रधानमंत्री भारत की फिनटेक कंपनियों एवं आसियान बैंकों और वित्तीय संस्थाओं को जोड़ने वाले मंच की शुरुआत भी करेंगे। आरसीईपी दक्षिण पूर्ण एशियाई देशों के संघ (आसियान) के दस सदस्य देशों के बीच प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते का वार्ता मंच है।

प्रधानमंत्री मोदी मालदीव के राष्ट्रपति के शपथग्रहण में होंगे शामिल

एच-4 वीजाधारकों की मंजूरी रद्द करने पर जनता से राय लेगा ट्रंप प्रशासन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें