DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › भीड़ की तस्वीरें देख प्रधानमंत्री ने जताई चिंता, बोले-कोरोना से ऐसे कैसे लड़ेंगे
देश

भीड़ की तस्वीरें देख प्रधानमंत्री ने जताई चिंता, बोले-कोरोना से ऐसे कैसे लड़ेंगे

एएनआईPublished By: Deepak
Thu, 08 Jul 2021 11:16 PM
भीड़ की तस्वीरें देख प्रधानमंत्री ने जताई चिंता, बोले-कोरोना से ऐसे कैसे लड़ेंगे

पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग जगहों से भीड़-भाड़ की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए हैं। इसमें पब्लिक प्लेसेज पर बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के देखे जा रहे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसको लेकर चिंता जताई है। गुरुवार को केंद्रीय मंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि ​पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई तस्वीरें आई हैं जिनमें लोग बिना मास्क के घूम-फिर रहे हैं। यह लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह अच्छा संकेत नहीं हैं, बल्कि इससे डर पैदा हो रहा है।

पीएम ने कहा कि कोरोना वारियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के अथक प्रयास से हम इस वैश्विक महामारी से पूरी ताकत के साथ लड़ रहे हैं। हमने देश की एक बड़ी आबादी का टीकाकरण भी कराया है, जो लगातार जारी है। वहीं कोरोना टेस्टिंग भी लगातार चल रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जरा सी भी लापरवाही मुसीबत का सबब बन सकती है। एक छोटी सी भूल कोरोना को परास्त करने की हमारी लड़ाई को कमजोर बना देगा। पीएम ने कहा कि हालिया महीनों की तुलना में हमारे यहां कोरोना के केसेज अब कम आ रहे हैं। लोग भी बाहर निकलना चाहते हैं, लेकिन उन्हें याद रखना होगा कि अभी कोरोना का डर खत्म नहीं हुआ है। बहुत से देशों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और वायरस भी लगातार अपना स्वरूप बदल रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों को ताकीद करते हुए कि एक मंत्री के तौर पर हमारी जिम्मेदारी लोगों को डराना नहीं। बल्कि उनसे रिक्वेस्ट करनी है कि वह कोरोना के खिलाफ सभी जरूरी प्रिकॉशन लेते रहें। सिर्फ यही एक रास्ता है, जिससे आने वाले समय में हम इस महामारी को परास्त कर सकेंगे। इस दौरान पीएम ने महाराष्ट्र और केरल में लगातार बढ़ रहे केसेज पर भी चिंता जताई।

संबंधित खबरें