ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशLIVE: चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई, बंपर जीत के बाद पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

LIVE: चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई, बंपर जीत के बाद पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

पीएम ने कहा कि बीते 10 वर्षों में बीजेपी ने टॉयलेट, नल से जल, बिजली, गैस पहुंचाने का काम किया है। आज नारी शक्ति देख रही है कि बीजेपी कैसे उनके रोजगार और स्वरोजगार के लिए काम कर रही है।

LIVE: चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई, बंपर जीत के बाद पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

PM Modi Live Updates: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बंपर जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने बीजेपी की जीत को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि आज सबका साथ-सबका विकास की भावना की जीत हुई है। उन्होंने कहा, ''रैलियो में मैं अक्सर कहता रहता था कि नारी शक्ति ठान के निकली है कि भाजपा का परचम लहराएगी। यदि नारी शक्ति किसी का कवच बन जाए तो कोई भी उसे हरा नहीं सकता। नारी शक्ति ही आज देश में सफलता की गारंटी है।''

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई, लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। इसमें नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और हमारे गरीब परिवार शामिल हैं। इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि बीते 10 वर्षों में बीजेपी ने टॉयलेट, नल से जल, बिजली, गैस पहुंचाने का काम किया है। आज नारी शक्ति देख रही है कि बीजेपी कैसे उनके रोजगार और स्वरोजगार के लिए काम कर रही है। नारी का विकास बीजेपी के विकास मॉडल का स्वरूप है। इन चुनावों में नारी शक्ति ने बीजेपी की जीत का बीड़ा उठाया था। मैं देश की बहन बेटियों से यह कहना चाहता हूं कि आपसे जो वादा किया वह शत-प्रतिशत पूरा हो। यह मोदी की गारंटी है, और मोदी की गारंटी यानी... गारंटी पूरा होने की गारंटी। उन्होंने कहा कि तीनों राज्यों में सत्ता में बैठे दल अब सरकार से बाहर है। अब देश के युवाओं में यह भरोसा लगातार बढ़ रहा है कि बीजेपी ही उसके लिए हित का काम करती है। युवा जानता है कि बीजेपी की सरकार युवा हितैशी होती है।

बीजेपी ही कर सकती है आदिवासी समाज का विकास
पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासी समाज कांग्रेस की नीतियों की वजह से 7 दशक तक पीछे रहा क्योंकि उन्हें अवसर नहीं दिए गए। आज इस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की आदिवासी सीटों पर आज कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। आदिवासी समाज यह समझ गया है कि उनका विकास भाजपा सरकार ही कर सकती है। मैं कार्यकर्ताओं के कार्य की सरहना करता हूं। भाजपा के प्रति आपका कार्य अतुलनीय है। डबल इंजन की सरकार में आपने काम किया उसका फल आज पार्टी को पूरी तरह मिल रहा है।

तीन राज्यों में बीजेपी की बंपर जीत
बता दें कि चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान रविवार सुबह से हो रहा है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने शानदार विजय हासिल की है, जबकि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। मध्य प्रदेश में बीजेपी को शाम सात बजे तक 94 सीटों पर जीत मिल चुकी है, जबकि 65 अन्य सीटों पर वह आगे चल रही। कांग्रेस को अब तक 28 सीटों पर जीत मिली है और इसके अलावा 42 सीटों पर पार्टी आगे है। राजस्थान में बीजेपी 113 पर आगे चल रही, जिसमें से अब तक 107 में जीत मिल चुकी है। कांग्रेस 72 सीटों पर आगे है, जिसमें से 62 पर जीत और दस पर आगे चल रही है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी 60 सीटों पर आगे है, जिसमें से 26 में जीत मिली है, जबकि 34 पर बढ़त बनाए हुए है। इसके अलावा, कांग्रेस कुल 29 पर आगे चल रही, जिसमें से 26 में जीत और 23 में आगे है। तेलंगाना की बात करें तो यहां कांग्रेस 67 सीटों में आगे चल रही। इसमें से 52 पर जीत मिल चुकी है। वहीं, बीआरएस को अब तक 30 सीटों पर जीत मिली है, जबकि आठ सीटों पर पार्टी को बढ़त हासिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें