ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशविपक्ष ने हिंदुओं और मुसलमानों को लड़ाया, मैंने उनकी सच्चाई उजागर की; यूपी रैली में पीएम मोदी

विपक्ष ने हिंदुओं और मुसलमानों को लड़ाया, मैंने उनकी सच्चाई उजागर की; यूपी रैली में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जनता जान गई है कि आप लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर धर्मनिरपेक्षता का ऐसा चोला पहन लिया था कि आपकी असलियत बाहर नहीं आ रही थी।

विपक्ष ने हिंदुओं और मुसलमानों को लड़ाया, मैंने उनकी सच्चाई उजागर की; यूपी रैली में पीएम मोदी
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,लालगंजThu, 16 May 2024 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विपक्ष पर नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि वह "वोट बैंक की राजनीति करके हिंदुओं और मुसलमानों को लड़वा रहा है"। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के लालगंज में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "देश के लोग अब जानते हैं कि वोट बैंक की राजनीति करके और हिंदुओं और मुसलमानों को लड़वाकर, आपने देश को 60 वर्षों से अधिक समय तक सांप्रदायिक आग में जलने दिया। आपने धर्मनिरपेक्षता का मुखौटा पहना था, लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है।”

विपक्ष के खिलाफ तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “INDI गठबंधन पूरी तरह से तुष्टीकरण के दलदल में डूब गया है। समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेता हर दिन राम मंदिर को लेकर ओछी टिप्पणी कर रहे हैं।" उन्होंने सीएए की सराहना करते हुए कहा कि शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का काम शुरू हो गया है। मोदी ने कहा, ''ये वो लोग हैं जो लंबे समय से हमारे देश में शरणार्थी के रूप में रह रहे हैं, ये वो लोग हैं जो धर्म के आधार पर भारत के विभाजन के पीड़ित थे।''

उन्होंने कहा कि इन शरणार्थियों पर ‘वहां’ तो जुल्म हुआ ही, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में लिप्त यहां की सरकारों तथा उनके साथियों ने भी इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया, "कांग्रेस और सपा ने सीएए के नाम पर झूठ फैलाने की कोशिश की। उन्होंने उत्तर प्रदेश और पूरे देश को दंगों की ओर धकेलने की कोशिश की।" मोदी ने कहा, ''आपको जो करना है कर लीजिए, लेकिन आप सीएए को कभी नहीं हटा पाएंगे।''

उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी सीएए लेकर आया है और जिस दिन मोदी जाएगा, यह सीएए भी जाएगा। उन्होंने कहा ‘‘जनता जान गई है कि आप लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर धर्मनिरपेक्षता का ऐसा चोला पहन लिया था कि आपकी असलियत बाहर नहीं आ रही थी। लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है। आपने देश को सात दशक तक साम्प्रदायिकता की आग में जूझने के लिए मजबूर कर दिया था।’’ उन्होंने जोर देकर कहा कि कानून के तहत हजारों शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी।

कश्मीर का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी। मोदी ने अनुच्छेद 370 की दीवार गिराई। पूर्व में चुनाव के दौरान हड़तालें होती थीं, आतंकी धमकी देते थे, लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए।'' विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ''सपा-कांग्रेस, दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ का सामान बेचते हैं, ये तुष्टिकरण का, परिवारवाद का और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं।'' उन्होंने दोहराया कि सपा और कांग्रेस देश के बजट को विभाजित कर, 15 प्रतिशत अल्पसंख्यकों को आवंटित करना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें