ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअसम आए और मणिपुर नहीं गए; PM मोदी के दौरे से भड़की कांग्रेस, हिमंत बिस्वा सरमा का नाम लेकर साधा निशाना

असम आए और मणिपुर नहीं गए; PM मोदी के दौरे से भड़की कांग्रेस, हिमंत बिस्वा सरमा का नाम लेकर साधा निशाना

एम मोदी के असम दौरे पर कांग्रेस पार्टी ने कटाक्ष किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया हैंडल पर असम से मणिपुर के लिए फ्लाइट के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं।

असम आए और मणिपुर नहीं गए; PM मोदी के दौरे से भड़की कांग्रेस, हिमंत बिस्वा सरमा का नाम लेकर साधा निशाना
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Feb 2024 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को असम के दो दिवसीय दौरे में राज्यवासियों को 11,600 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, पीएम मोदी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ एक रोड शो भी किया। पीएम मोदी के असम दौरे पर कांग्रेस पार्टी ने कटाक्ष किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया हैंडल पर असम से मणिपुर के लिए फ्लाइट के स्क्रीनशॉट शेयर किए। लिखा- असम के मुख्यमंत्री हिमंत अगर पीएम मोदी के लिए चॉपर बुक कर लेते हैं तो हमे बताइएगा, हम उनके लिए टिकट बुक कर देंगे। 

दरअसल, पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर यह तंज इसलिए किया है क्योंकि कांग्रेस उन पर लगातार आरोप लगाती रही है कि मणिपुर पिछले साल से अंदरूनी दंगों की वजह से झुलस रहा है। सैकड़ों की संख्या में लोग मारे जा चुके हैं लेकिन, इतने वक्त बाद भी पीएम मोदी ने एक बार फिर मणिपुर का दौरा नहीं किया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मणिपुर का दौरा न करने पर कटाक्ष किया, जो पिछले साल मई से जातीय तनाव में उलझा हुआ है। एक्स पर खेड़ा ने सोमवार (5 फरवरी) के लिए गुवाहाटी और इंफाल के बीच उपलब्ध उड़ानों का एक स्क्रीनशॉट, उनकी विभिन्न कीमतों के साथ पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, "प्रिय पीएमओ इंडिया। यदि हिमंत (असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा) आपके लिए एक हेलिकॉप्टर बुक कर सकते हैं तो ठीक है, अन्यथा यहां कल गुवाहाटी और इंफाल के बीच फ्लाइट की सूची है। कृपया हमें बताएं कि क्या हमें बुकिंग करने की आवश्यकता है।'' 

पवन खेड़ा की पार्टी के सहयोगी जयराम रमेश ने भी मणिपुर का दौरा न करने के लिए पीएम मोदी पर निशाना साधा। शनिवार (3 फरवरी) को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बारे में एक समाचार लेख को साझा करते हुए, कांग्रेस के दिग्गज नेता ने मणिपुर में भाजपा की अनुपस्थिति को "भयानक अन्याय" कहा।

जयराम रमेश ने ट्वीट किया था, "9 महीने बीत चुके हैं और अभी तक प्रधानमंत्री से कोई मुलाकात नहीं हुई है, जो मणिपुर पर पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं। प्रधानमंत्री रोड शो के लिए गुवाहाटी जाते हैं, लेकिन इम्फाल नहीं जा सकते और न ही जाएंगे। यह एक भयावह बात है।"

कांग्रेस लगातार पीएम मोदी के मणिपुर दौरे पर न जाने को लेकर उन पर कटाक्ष कर रही है। दूसरी ओर, इम्फाल से शुरू हुई अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में पार्टी सांसद राहुल गांधी ने बार-बार बीजेपी पर देश भर में अन्याय करने की बात कही है और बताया है कि कैसे सबसे पुरानी पार्टी "न्याय" लाने के मिशन पर है"।

बता दें कि मई 2023 से मणिपुर इंफाल घाटी स्थित मैतेई और आसपास की पहाड़ियों से कुकियों के बीच जातीय तनाव से जूझ रहा है, जिसके कारण 180 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें