ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, मिली 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग

पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, मिली 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग

ग्लोबल रेटिंग अप्रूवल रेटिंग में पीएम मोदी एक बार फिर दुनियाभर के नेताओं में टॉप पर हैं। उन्हें 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति हैं।

पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, मिली 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 76 फसदी रेटिंग के साथ एक बार फिर से लोकप्रियता के मामले में दुनिया के टॉप नेता बन गए हैं। यह रेटिंग 29 नवंबर से 5 दिसंबर के डेटा के आधार पर जारी की गई है। इस अप्रूवल रेटिंग के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिसअप्रूवल रेटिंग भी बाकी नेताओं से कम है। 

रेटिंग के मुताबिक पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेज मैनुएल, तीसरे नंबर पर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति अलेन बरसेट, ब्राजील के राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज और इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी हैं। यह रेटिंग अलग-अलग देशों की अडल्ट पॉपुलेशन की रेटिंग के आधार पर निकाली जाती है। वहीं हर देश में सैंपल साइज अलग होता है। 

 

बता दें कि इस रेटिंग में टॉप 7 में ना तो अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का नाम है और ना ही चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का। इससे पहले सितंबर में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता टॉप पर थी। तब भी दूसरे नंबर पर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट ही थे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन तब सातवें स्थान पर थे। बता दें कि पीएम मोदी को 2023 में लगातार तीसरे साल दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता चुना गया था। यह सर्वे अमेरिका की कंपनी द मॉर्निंग कंसल्ट ने करवाया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें