DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

व्यापारियों के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- टेंशन फ्री होकर करें कारोबार

pm modi addressing trader s convention in talkatora stadium  ani pic

1 / 2PM Modi addressing trader's convention in Talkatora stadium (ANI Pic)

pm modi addressing traders convention  ani pic

2 / 2PM Modi addressing traders convention (ANI Pic)

PreviousNext

नई दिल्ली में आयोजित व्यापारियों के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- देश की अर्थव्यवस्था में जैसी पारदर्शिता बढ़ेगी, विकास और मजबूत होगा। दिल्ली के तालकटोरा में देशभर के कारोबारियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के कारोबारी टेंशन फ्री होकर काम करें।

पीएम मोदी ने कहा कि व्यापारी हमेशा देश के बारे में सोचते हैं। यह व्यापारियों की ही ताकत है कि जिसकी बदौलत भारत को एक बार ‘सोने की चिड़िया’ कहा गया था।

कारोबार हुआ सुगम

पीएम मोदी ने कहा कि हमने सत्ता में आने से पहले कहा था कि हर दिन एक कानून खत्म करूंगा। सत्ता में आने के बाद कारोबार सुगम किया है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान करीब पांच सौ कानून को खत्म किया गया है।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: टीएमसी और भाजपा ने कांग्रेस की राह मुश्किल की

व्यापारियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा- मैं ऐसा मानता हूं कि व्यापारी वर्ग मौसम विज्ञानी होते हैं, क्योंकि वह एडवांस में ही सबकुछ जानते हैं। वे बहुत पहले ही यह जानते हैं कि किन चीजों की कब और कितनी मात्रा में जरूरत होगी।

राज्य का जीएसटी से बढ़ा डेढ़ गुणा राजस्व

ई-वे बिल से आसानी से सामान देशभर में जा रहे है। ट्रकों की कतार कम हो गई है, कोई राज्य उसमें अवरोधक नहीं बन रहा है। जीएसटी आने के बाद व्यापार में पारदर्शिता आई है। कच्चे पक्के बिल से मुक्ति मिली है।

जीएसटी आने के बाद राज्यों का राजस्व करीब डेढ़ गुणा तक बढ़ गया है। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि जीएसटी में आपकी राय के मुताबिक सुधार भी किए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहीं नहीं रूकने वाला हूं। कारोबार सुगमता के मामले में भारत की मौजूदा रैंकिंग में और सुधार आएगी।

ये भी पढ़ें: लोकसभा 2019: मतदाताओं का मौन दलों के लिए अबूझ पहेली,2014 जैसी लहर नहीं

आसानी से मिल रहा है लोन

उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के तहत साढ़े चार करोड़ कारोबारियों को ऋण दिया गया है। भीम एप से लेकर डिजिटल लेनदेन का लाभ व्यापारियों को मिले इस बात का भी प्रावधान किया गया है।

पीएम ने आगे कहा कि कैश फ्लो बना रहे, सरकार हस्तक्षेप कम हो, कारोबारियों में सुरक्षा की भावना हो इस दिशा में काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब लोन अब आसानी से मिल रहा है। एक घंटे के अंदर एक करोड़ तक का लोन मंजूर किया जा रहा है। जीएसटी से जुड़े कारोबारियों को लोन के ब्याज में छूट से लेकर निर्यात तक में मदद की जा रही है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस जनता की भावनाओं को कमजोर बना रही है: पीएम मोदी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi addresses in Traders convention says do your business with tension free