ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगुजरात से पीएम मोदी ने ट्वीट किया 90 सेकंड का video, देखें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का एरियल व्यू

गुजरात से पीएम मोदी ने ट्वीट किया 90 सेकंड का video, देखें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का एरियल व्यू

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 69वां बर्थडे मना रहे हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने सरदार सरोवर डैम और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का...

Statue of Unity
1/ 2Statue of Unity
Statue of Unity
2/ 2Statue of Unity
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 17 Sep 2019 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 69वां बर्थडे मना रहे हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने सरदार सरोवर डैम और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध पर उन्होंने नर्मदा नदी की पूजा की और आरती भी की। बता दें कि अहमदाबाद में अपना जन्मदिन मनाने के लिए पीएम मोदी सोमवार की देर रात ही वहां पहुंचे हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन की शुरुआत सरदार सरोवर बांध और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौर कर की। मंगलवार सुबहर पीएम मोदी केवडिया पहुंचे। पीएम मोदी सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी देखने गए। इस दौरान पीएम मोदी ने 90 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट किया। पीएम मोदी ने दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति का एरियल व्यू वाला वीडियो शेयर किया। 

वीडियो को साझा कर पीएम मोदी ने लिखा- थोड़ी देर पहले केवडिया पहुंचा। महान सरदार पटेल की आलिशान 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर एक नज़र डालिए। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने हेलिकॉप्टर से ही प्रतिमा का वीडियो भी बनाया है। 

गौरतलब है कि दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था। नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार 'नमामी नर्मदा समारोह का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे। वर्ष 2017 में जलाशय की ऊंचाई बढ़ाई गई थी उसके बाद से यह पहली बार है जब रविवार शाम को बांध में पानी इसके उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पहुंचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें