plan to give weapons in citizens hand in valley will have serious consequences says Mehbooba - घाटी में नागरिकों को हथियार देने की योजना के गंभीर परिणाम होंगे : महबूबा DA Image
20 नबम्बर, 2019|4:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घाटी में नागरिकों को हथियार देने की योजना के गंभीर परिणाम होंगे : महबूबा

महबूबा मुफ्ती

संवेदनशील चेनाब घाटी में नागरिकों को हथियार उपलब्ध कराने की केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन की योजना को खतरनाक करार दिया।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को चेतावनी दी कि इस कदम के खौफनाक नतीजे होंगे। महबूबा ने कहा कि 1990 के दशक में आतंकवाद रोधी अभियान के तहत नागरिकों को सशस्त्र बनाने के ऐसे ही प्रयोगों से पूरी तरह अफरा-तफरी मच गई थी और आम लोगों को उससे मिले घाव अब भी ताजा हैं। 

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चेनाब घाटी में ग्राम रक्षा समिति (वीडीसी) बनाने के नाम पर प्रशासन द्वारा नागरिकों को हथियार दिए जाने की कोशिशों से जुड़ी खबरें परेशान करने वाली और खतरनाक हैं, खास तौर पर ऐसे वक्त में जब युवाओं को और अलग-थलग महसूस न करने देने के लिए सरकार को समावेशी होने की जरूरत है।

इन समितियों का गठन 1990 के दशक के मध्य में डोडा, किश्तवाड़, रांबा, राजौरी, रियासी, कठुआ और पुंछ जिलों के सुदूरवर्ती और पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से किया गया था। 

स्मृति शेष: शालीनता और सख्ती से शिखर पर पहुंची थीं शीला

आर्थिक बदहाली के बावजूद पाकिस्तान बढ़ा रहा है परमाणु हथियारों का जखीरा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:plan to give weapons in citizens hand in valley will have serious consequences says Mehbooba