ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरेलवे की नई योजना पर यात्रीगण कृपया ध्यान दें: बिल नहीं तो फ्री में मिलेगा खाना और सामान

रेलवे की नई योजना पर यात्रीगण कृपया ध्यान दें: बिल नहीं तो फ्री में मिलेगा खाना और सामान

अब रेलयात्रा के दौरान अगर ट्रेन या फिर स्टेशन से कुछ सामान खरीदते हैं और वेंडर आपको बिल नहीं देता है तो आपको उस खरीदा गया सामान मुफ्त मिलेगा। यह बात भले ही अजीब लग रही हो, मगर रेल मंत्री पीयूष गोयल...

रेलवे की नई योजना पर यात्रीगण कृपया ध्यान दें: बिल नहीं तो फ्री में मिलेगा खाना और सामान
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 18 Jul 2019 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

अब रेलयात्रा के दौरान अगर ट्रेन या फिर स्टेशन से कुछ सामान खरीदते हैं और वेंडर आपको बिल नहीं देता है तो आपको उस खरीदा गया सामान मुफ्त मिलेगा। यह बात भले ही अजीब लग रही हो, मगर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस बात की पुष्टि कर दी है। दरअसल, रेल मंत्रालय ने रेल यात्रियों के हित में बड़ा फैसला सुनाया है और 'नो बिल' नो पेमेंट' की नीति गुरुवार से सभी ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर लागू कर दी। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इस नई योजना के तहत स्टेशन या ट्रेन में सामान बेचने वाला कोई वेंडर आपको बिल नहीं देता है, तो खरीदा गया सामान बिल्कुल मुफ्त होगा। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। उनके ट्वीट के मुताबिक, 'रेलवे द्वारा नो बिल, नो पेमेंट की नीति अपनाते हुए विक्रेताओं द्वारा ग्राहकों को बिल देना अनिवार्य किया गया है। ट्रेन अथवा रेलवे प्लेटफार्म पर यदि कोई विक्रेता आपको बिल देने से इंकार करता है तो आप को उसे पैसे देने की आवश्यकता नहीं है।'

इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी है, जिसमें काफी आसान लहजे में इस नये नियम को समझाया गया है। गौरतलब है कि अब तक रेलवे स्टेशनों या फिर ट्रेनों में मनमाने तरीके से सामान के दाम वसूले जाते रहे हैं। कई यात्री सफर के दौरान स्टेशनों और ट्रेनों में ज्यादा दाम में सामान बेचे जाने की शिकायत करते रहे हैं। यही वजह है कि रेल मंत्री ने यह फैसला लिया है। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें