कॉरपोरेट टैक्स कम करने से अर्थव्यवस्था में आएगी तेजी? जानें पीयूष गोयल ने क्या कहा - Piyush Goyal ne kaha ki Corporate Tax Rates se Economy ko teji milegi DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉरपोरेट टैक्स कम करने से अर्थव्यवस्था में आएगी तेजी? जानें पीयूष गोयल ने क्या कहा

piyush goyal

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि कॉरपोरेट कर में करीब 10 प्रतिशत की कटौती से अर्थव्यवस्था को आवश्यक तेजी मिलेगी। गोयल ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ''कॉरपोरेट कर की दरें कम करने की वित्तमंत्री की घोषणाओं से अर्थव्यवस्था को वह आवश्यक तेजी मिलेगी, जिसकी उम्मीद हम सभी कर रहे हैं। हमने श्रृंखलाबद्ध तरीके से कई कदम उठाये हैं और आज का कदम इन सब में सबसे बड़ा है।

RBI को दूसरी तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट में सुधार की उम्मीद

सरकार ने नरम पड़ती अर्थव्यवस्था को गति देने तथा निवेश एवं रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के लिये शुक्रवार को कई घोषणाएं की। इनमें कॉरपोरेट कर की दरें करीब 10 प्रतिशत कम करना, एफपीआई के पूंजीगत लाभ पर अधिभार के रूप में लगने वाला धनाढ्य-कर वापस लेना, सीएसआर का दायरा बढ़ाना आदि शामिल है।

टैक्स में कटौती पर जयराम रमेश का ट्वीट, सरकार के कदम का स्वागत

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ये घोषणाएं करते हुए कहा कि इनसे सरकारी खजाने पर 1,45,000 करोड़ रुपये का बोझ आएगा। गोयल ने कहा कि राजस्व पर पड़ने वाले इस बोझ से कॉरपोरेट को लाभ होगा। उन्होंने आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिये कंपनियों द्वारा इन कदमों का लाभ उठाने की उम्मीद जाहिर की।

सरकार ने दी कॉरपोरेट टैक्स में छूट तो झूम उठा बाजार:10 Point में सबकुछ

उन्होंने कहा कि इन कदमों से देश को निवेश के लिये बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि कर को लेकर की गयी घोषणा से कोल इंडिया, इंफोसिस और विप्रो जैसी कंपनियों को फायदा होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Piyush Goyal ne kaha ki Corporate Tax Rates se Economy ko teji milegi