Pirates kidnapped 18 Indian crew members from Nigerian Crude Oil Ship in West African Sea - नाइजीरियन जहाज से समुद्री डाकुओं ने 18 भारतीयों का किया अपहरण DA Image
15 दिसंबर, 2019|2:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाइजीरियन जहाज से समुद्री डाकुओं ने 18 भारतीयों का किया अपहरण

पश्चिमी अफ्रीका के समुद्री सीमा में समुद्री डाकुओं ने हांगकांग के ध्वज वाले एक जहाज से चालक दल के 18 भारतीय सदस्यों समेत कुल 19 लोगों का अपहरण कर लिया।

representational-image-of-a crude oil tanker ship

पश्चिमी अफ्रीका के समुद्री सीमा में समुद्री डाकुओं ने हांगकांग के ध्वज वाले एक जहाज से चालक दल के 18 भारतीय सदस्यों समेत कुल 19 लोगों का अपहरण कर लिया। ये सभी चालक दल के सदस्य कच्चे तेल के बड़े तेल टैंकर पर तैनात थे। इनमें से एक सदस्य तुर्की मूल का है। समुद्री घटनाओं पर नजर रखने वाली एक वैश्विक एजेंसी ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नाइजीरिया में स्थित भारतीय मिशन घटना से संबंधित जानकारियों का पता लगाने के बाद अपने अपहृत नागरिकों को बचाने के लिए अफ्रीकी राष्ट्र के अधिकारियों के साथ संपर्क में है।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान की 629 लड़कियों को दुल्हन के तौर पर चीनी नागरिकों को बेचा

जहाजों की गतिविधयों को ट्रैक करने वाले एआरएक्स मैरीटाइम ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि जहाज को मंगलवार को समुद्री डाकुओं ने अपने कब्जे में ले लिया और जहाज पर सवार 19 लोगों का अपहरण कर लिया गया, जिनमें से 18 भारतीय हैं। यह घटना नाइजीरिया के बोनी अपतटीय टर्मिनल के दक्षिण में 66 समुद्री मील की दूरी पर हुई। रिपोर्ट में बताया गया कि यह जहाज बोनी अपतटीय टर्मिनल से चला था। यह लगभग 13.3 समुद्री मील पर चल रहा था। 2010 में निर्मित टैंकर का स्वामित्व नेवियस मरीटाइम एक्वीजिशन के पास है।

ये भी पढ़ें : इंटरनेट पर सर्वाधिक लोकप्रिय बिल्ली Lil Bub की 8 साल की उम्र में मौत

नेवियस के प्रवक्ता ने कहा है, 'हम चालक दल के सभी सदस्यों की सुरक्षित रिहाई को लेकर प्रयासरत हैं। फ्लैग स्टेट सहित सभी उपयुक्त अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया है और शीघ्र रिहाई के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।'

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pirates kidnapped 18 Indian crew members from Nigerian Crude Oil Ship in West African Sea