Pilot saved the aircraft jaguar of Indian Air Force which hit the bird - VIDEO: IAF के जेट से टकराया पक्षी, पायलट ने सूझबूझ से कराई सुरक्षित लैंडिंग DA Image
6 दिसंबर, 2019|8:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: IAF के जेट से टकराया पक्षी, पायलट ने सूझबूझ से कराई सुरक्षित लैंडिंग

भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर उड़ान भरते ही पक्षियों के एक झुंड से टकरा गया। ऐसी परिस्थिति के बावजूद पायलट की समझदारी से एक बड़ा हादसा टल गया।

jaguar fighter jet jpg

भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर उड़ान भरते ही पक्षियों के एक झुंड से टकरा गया। जिसके बाद विमान के दो में से एक इंजन खराब हो गया। भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को बताया कि ऐसी परिस्थिति के बावजूद पायलट की समझदारी से एक बड़ा हादसा टल गया। वायुसेना की तरफ से 48 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया गया है। जिसमें यह दिख रहा है कि पक्षी से टकराने के बावजूद पायलट ने लड़ाकू विमान को बचाया और अंबाला में हवाई अड्डे के पास कई लोगों की जान बचाई।

युवा पायलट ने जगुआर फाइटर जेट में सवार होकर ट्रेनिंग मिशन के लिए गुरुवार की सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर अंबाला वायुसेना हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। वीडियो में यह देखा जा रहा है कि उड़ान भरने के महज कुछ ही सेकेंड के अंदर विमान पक्षियों के झुंडा से टकरा गया। वायुसेना ने अपने बयान में कहा- “जगुआर जेट के पक्षियों से टकराने का नतीजा यह रहा कि एक इंजन ने काम करना बंद कर दिया। पायलट के सामने एक गंभीर आपात स्थिति पैदा हो गई थी। इसके बावजूद युवा पायलट ने सेकेंड के भीतर मौके की नजाकत को समझा और जेट पर लोडेड दो एक्स्ट्रा फ्यूल टैंक और प्रैक्टिस बम को फौरन अनलोड कर दिया। जिसके बाद वह सुरक्षित विमान को लैंड कर पाया।"

ये भी पढ़ें: अंबाला एयर फोर्स स्टेशन में तेज धमाके के साथ जगुआर विमान गिरा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pilot saved the aircraft jaguar of Indian Air Force which hit the bird