DA Image
3 मार्च, 2021|7:44|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व मैनेजर की मौत की भी CBI जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में PIL दायर

pil filed in supreme court for cbi probe in death of disha salian former manager of actor sushant si

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व मैनेजर दिशा सालियन की मौत की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल फाइल की गई है। याचिका में कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियन की मौत का आपस में संबंध है, इसलिए इसकी कोर्ट की देखरेख में सीबीआई जांच की जाए।

आपको बता दें कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की सीबीआई जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से सिफारिश किया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। आज केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में भी सीबीआई जांच कराने की बात कही है।

यह भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI जांच, रिया चक्रवर्ती के वकील बोले- SC के फैसले से हम संतुष्ट

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। इसी बीच, केंद्र सरकार ने न्यायालय को सूचित किया कि उसने इस मामले को सीबीआई को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है। जस्टिस ऋषिकेष राय की एकल पीठ ने महाराष्ट्र और बिहार सरकार के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को निर्देश दिया कि वे अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करें।

यह भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत की मौत की असली वजह अब खंगालेगी CBI, ट्वीट कर बहन श्वेता ने जताई खुशी

रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में 24 जुलाई को दर्ज कराई गई प्राथमिकी मुंबई पुलिस के पास भेजने का अनुरोध करते हुए न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है। प्राथमिकी में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिय उकसाने का आरोप लगाया गया है।

शीर्ष अदालत ने रिया की याचिका अगले सप्ताह के लिए सूचीबद्ध करते हुए मुंबई पुलिस को राजपूत की मृत्यु के मामले में अब तक की जाच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाए गए थे। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इसकी जांच कर रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PIL filed in Supreme Court for CBI probe in death of Disha Salian former manager of actor Sushant Singh Rajput