Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकरतारपुर गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल 'नंगे सिर' कराए फोटोशूट, भारत ने पाक के राजनयिक को किया तलब

करतारपुर गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल 'नंगे सिर' कराए फोटोशूट, भारत ने पाक के राजनयिक को किया तलब

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Himanshu Jha
Tue, 30 Nov 2021 09:07 PM
करतारपुर गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल 'नंगे सिर' कराए फोटोशूट, भारत ने पाक के राजनयिक को किया तलब

इस खबर को सुनें

करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक पाकिस्तानी मॉडल की तस्वीरों ने विवाद को जन्म दे दिया है। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने कहा कि "नंगे सिर वाली तस्वीरें" सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करती हैं। मॉडल सौलेहा ने बाद में तस्वीरें हटा दीं और अपने इंस्टाग्राम पेज पर माफी मांगी। भारत ने मंगलवार इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करने के लिए देश में पाकिस्तान के सबसे वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया है।

विदेश मंत्रालय (MEA) के आधिकारिक प्रवक्ता, अरिंदम बागची ने एक बयान में कहा कि भारत ने पाकिस्तानी अधिकारी को बताया, "इस निंदनीय घटना से भारत और दुनिया भर में सिख समुदाय की भावनाओं को गहरा ठेस पहुंचाई है"।

विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है, "पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के धार्मिक पूजा स्थलों के अपमान और अनादर की इस तरह की लगातार घटनाएं इन समुदायों की आस्था के प्रति सम्मान की कमी को उजागर करती हैं।"

इसमें यह भी कहा गया है कि भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को बता दिया है कि वह इस मामले की ईमानदारी से जांच और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की उम्मीद करता है।

पाकिस्तानी मॉडल मांगी माफी
आपको बता दें कि पाकिस्तानी मॉडल ने करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में अपने फोटोशूट से विवाद खड़ा कर दिया है। मॉडल सौलेहा ने बाद में तस्वीरें हटा दीं और अपने इंस्टाग्राम पेज पर माफी भी मांगी।

अकाली ने की कार्रवाई की मांग
सोमवार को एक क्लोथिंग ब्रांड मन्नत क्लोथिंग ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर करतारपुर साहिब में शूट किए गए सौलेहा की तस्वीरें पोस्ट कीं। शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा और अन्य यूजर्स ने मॉडल के नंगे सिर की ओर इशारा करते हुए तस्वीरें साझा कीं। सिरसा ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों पर बदसलूकी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा परिसर के अंदर अपना सिर ढके बिना पोज देना बेअदबी के समान है।

epaper

संबंधित खबरें