ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'फिर एक बार मोदी सरकार', लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का नारा; नया गीत भी हुआ लॉन्च

'फिर एक बार मोदी सरकार', लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का नारा; नया गीत भी हुआ लॉन्च

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा फिर एक बार मोदी सरकार के नाम से नया गीत लॉन्च किया है। इस गीत को 24 क्षेत्रीय भाषाओं में लॉन्च किया गया।

'फिर एक बार मोदी सरकार', लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का नारा; नया गीत भी हुआ लॉन्च
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 10:37 AM
ऐप पर पढ़ें

Loksabha Electiosn 2024: लोकसभा चुनाव से पहले भारत मंडपम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में 'फिर एक बार मोदी सरकार' कैंपेन गीत रिलीज किया गया। इस गीत को 24 भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं में तैयार किया गया है। पार्टी के मुताबिक, यह गीत विभिन्न क्षेत्रों, समाज के विभिन्न समूहों और वर्गों में समावेशी विकास के विषय पर केंद्रित है। बता दें भाजपा के कैंपेन का नारा, 'फिर एक बार मोदी सरकार' की घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जनवरी 2024 में की थी। देश भर के पार्टी नेताओं ने इस थीम के तहत वॉल पेंटिंग भी की थी।

भाजपा ने इस टाइटल सॉन्ग को जारी करने के लिए डिजिटल माध्यम का सहारा लिया। पार्टी ने www.ekbaarphirsemodisarkar.bjp.org वेबसाइट भी लॉन्च किया। इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछला दशक साहसी और दूरगामी निर्णयों का प्रमाण है।

रविवार को अत्याधुनिक भारत मंडपम में भाजपा के राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन दिवस पर पार्टी नेताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हमने उन कार्यों का समाधान किया जो सदियों से बाकी थे, यह हमारी सरकार के पिछले 10 वर्ष साहसी और दूरगामी निर्णयों के प्रमाण हैं।”

पीएम मोदी ने कहा, ''हमने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करके पांच सदियों पुराना एक सपना और लोगों की इच्छा पूरी की। आम तौर पर देश और खास तौर पर जम्मू-कश्मीर को लगभग सात दशकों के बाद अनुच्छेद 370 से छुटकारा मिल गया। साथ ही, आजादी के बाद 'राजपथ' का नाम बदलकर 'कर्तव्य पथ' करने में हमें छह दशक लग गए।" पीएम मोदी ने कहा कि 'वन रैंक, वन पेंशन' की मांग भी चार दशकों के बाद हमारी सरकार ने पूरी की।

संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के उद्देश्य से बनाए गए कानून 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' के महत्व पर विस्तार से बात करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, "हम एक कानून लाए हैं जो संसद के साथ-साथ राज्य में महिलाओं के लिए अधिक आरक्षण की गारंटी देता है। नए संसद भवन की आवश्यकता काफी समय से महसूस की जा रही थी। यह हमारी सरकार थी जिसने लंबे समय से लंबित इस आवश्यकता को पूरा किया।"

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं कि उन्होंने पिछले 10 वर्षों में देश भर में 'क्रांतिकारी बदलाव' देखे हैं। पीएम मोदी ने कहा, "भाजपा कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं कि उन्होंने हमारी सरकार के पिछले 10 वर्षों में क्रांतिकारी बदलाव देखे हैं। कोई भी देश तभी प्रगति कर सकता है और अपने निर्धारित स्थान पर पहुंच सकता है जब लोग उसकी विरासत और इतिहास को सराहें और संजोएं। हमारे शासन के एक दशक के दौरान, देश ने न केवल अपनी विरासत को संजोया है, बल्कि इसे गर्व के साथ प्रदर्शित भी किया है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें