Petrol price up by 7 paise and diesel by 9 paise on Friday Check today petrol price diesel Price today - लगातार दूसरे दिन फिर बढ़े तेल के दाम: जानें आज क्या है पेट्रोल और डीजल का रेट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार दूसरे दिन फिर बढ़े तेल के दाम: जानें आज क्या है पेट्रोल और डीजल का रेट

Petrol and diesel price rise and first time crossed 70 rupees per litre (File pic)

पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई। तेल विपणन कंपनियों ने फिर देश के चार प्रमुख महानगर, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में सात पैसे जबकि डीजल के दाम में नौ पैसे प्रति लीटर वृद्धि कर दी है। 

इस सप्ताह अब तक तीन बार पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी की गई है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में सप्ताह के दौरान पेट्रोल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। 

बाजार के जानकार बताते हैं कि वाहन ईंधन के दाम में वृद्धि होने का सीधा असर उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ता है क्योंकि ईंधन महंगा होने से मालभाड़ा बढ़ जाता है जिससे वस्तुओं और सेवाओं के मूल्य में इजाफा होता है। 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम शुक्रवार को सात पैसे की वृद्धि के साथ क्रमश: 71.89 रुपये, 74.62 रुपये, 77.57 रुपये और 74.7० रुपये प्रति लीटर हो गए। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी नौ पैसे प्रति लीटर बढ़कर क्रमश: 65.28 रुपये, 67.69 रुपये और 68.46 रुपये और 68.99 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Petrol price up by 7 paise and diesel by 9 paise on Friday Check today petrol price diesel Price today