Petrol diesel Price Petrol prices may raise Petrol rate today - तेल के दाम में फिर लगेगी आग! पेट्रोल का भाव 80 रुपये के पार जाने की आशंका DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेल के दाम में फिर लगेगी आग! पेट्रोल का भाव 80 रुपये के पार जाने की आशंका

petrol diesal

भारतीय बाजारों में तेल के दाम में फिर से तेजी आ सकती है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि तेल की कीमत में भारी इजाफा हो सकता है और यह आंकड़ा 80 पार हो सकता है। सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन हमले के बाद सोमवार को कच्चा तेल 19.5 फीसदी उछलकर 71.95 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया। ऊर्जा विशेषज्ञों का कहना है कि सऊदी कंपनी के हमले का असर आने वाले दिनों में दिखाई देगा। कच्चा तेल रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच सकता है। इसके चलते भारतीय बाजार में भी पेट्रोल 80 रुपये प्रति लीटर के पार जा सकता है।

एंजल ब्रोकिंग के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने हिन्दुस्तान को बताया कि अगर सऊदी अरामको में उत्पादन ज्यादा दिनों तक ठप रहा तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर से बढ़ेगी। अगर, कच्चा तेल 80 डॉलर प्रति बैरल के स्तर के पार निकलता है तो भारतीय बाजार में भी पेट्रोल 80 रुपये तक पहुंच सकता है। हालांकि, स्थिति अगले कुछ दिनों में साफ होगी।

साल बाद सोमवार को कच्चे तेल में सबसे बड़ी तेजी
भारत की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी: धर्मेंद्र प्रधान केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि सऊदी अरब की तेल उत्पादन संयंत्र पर हुए हमलों के बाद भारत को तेल की आपूर्ति बाधित नहीं होगी। भारतीय राजदूत तेल की आपूर्ति के लिए अरामको के संपर्क में हैं।
 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अरामको पर हुए ड्रोन हमले के बाद स्ट्रैटिजिक पेट्रोलियम रिजर्व से तेल का इस्तेमाल करने को मंजूरी दे दी है। सऊदी अरब पर हमले के कारण जिससे तेल की कीमतों पर प्रभाव पड़ सकता है, मैंने स्ट्रैटिजिक पेट्रोलियम रिजर्व से तेल के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है, ताकि जरूरत पड़ने पर बाजारों में इसकी अच्छी तरह से आपूर्ति की जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Petrol diesel Price Petrol prices may raise Petrol rate today