Petition in the Supreme Court seeking voting from ballot paper and cancellation of recent Lok Sabha elections - बैलेट पेपर से वोटिंग और हाल के लोकसभा चुनाव कैंसिल कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैलेट पेपर से वोटिंग और हाल के लोकसभा चुनाव कैंसिल कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

A view of the Supreme Court building is seen in New Delhi December 7, 2010. REUTERS/B Mathur/Files(R

लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर के जरिए कराने की मांग को लेकर सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) में ताजा याचिका दाखिल की गई है। वकील एमएल शर्मा की तरफ से दायर इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से फौरन सुनवाई करने और लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर के जरिए करने के निर्देश जारी करने की मांग की गई है।

शर्मा ने अपनी याचिका में दावा किया है कि रिप्रजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट (आरपी) के तहत चुनाव सिर्फ बैलेट पेपर के जरिए ही कराए जा सकते हैं। उन्होंने हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव को रद्द करने की मांग की है।

गौरतलब है कि इससे पहले कई विरोधी राजनीतिक दलों की तरफ इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की निष्पक्षता पर सवाल उठाए जाते रहे है। हालांकि, चुनाव आयोग की तरफ से बार-बार ईवीएम में गड़बड़ी की किसी भी आशंका को खारिज किया जाता रहा है।

ये भी पढ़ें सुप्रीम कोर्ट का उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती मामले में सुनवाई से इनकार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Petition in the Supreme Court seeking voting from ballot paper and cancellation of recent Lok Sabha elections