ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटकः मरम्मा मंदिर के प्रसाद में मिला था खतरनाक पदार्थ, मरने वालों की संख्या 14 हुई

कर्नाटकः मरम्मा मंदिर के प्रसाद में मिला था खतरनाक पदार्थ, मरने वालों की संख्या 14 हुई

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने सोमवार को कहा कि चामराजनगर जिले में एक मंदिर में प्रसाद ग्रहण करने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। जो प्रसाद वितरित किया गया था, उसमें इंसान के लिए...

कर्नाटकः  मरम्मा मंदिर के प्रसाद में मिला था खतरनाक पदार्थ, मरने वालों की संख्या 14 हुई
एजेंसी,बेलगावी बेंगलुरु।Tue, 18 Dec 2018 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने सोमवार को कहा कि चामराजनगर जिले में एक मंदिर में प्रसाद ग्रहण करने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। जो प्रसाद वितरित किया गया था, उसमें इंसान के लिए खतरनाक पदार्थ के अंश मिले हैं।

जी. परमेश्वर ने कहा कि प्रसाद के नमूने अपराध विज्ञान प्रयोग भेजे गए थे और उनमें ऑर्गेनोफोस्फेट के अंश मिले हैं। यह रसायन इंसान के लिए खतरनाक है। उन्होंने विधानसभा सत्र में कहा कि इस घटना के सिलसिले में 7 लोग हिरासत में लिए गए हैं। कुछ (संदिग्ध) गांव छोड़कर चले गए हैं, जिन्हें ढूढा जा रहा है।

गृह विभाग का भी कामकाज देख रहे परमेश्वर ने कहा- यह किसने किया, इसके पीछे मंशा क्या थी, यह सब भी सामने आ जाएगा। जांच चल रही है। एक या दो दिन में सच्चाई सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि मंदिरों में वितरित किया जाने वाला प्रसाद बड़ा पवित्र माना जाता है और सुलवाड़ी गांव में भूमिपूजन कार्यक्रम में किच्छुगुट्टी मरम्मा मंदिर में हुई यह घटना दुखद है। 

प्रसाद के तौर पर तैयार की गई खिचड़ी करीब 150 लोगों में बांटी गई थी और उसे खाने के आधे घंटे बाद ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। गृहमंत्री ने कहा- तत्काल ही बीमा लागों को समीप के अस्पताल में ले जया गया। 11 लोगों की मौत हो गई और 125 लोगों का इलाज चल रहा है। अस्पताल में बाद में दो और की जान चली गई। अब मरने वालों की संख्या 14 हो गयी है।

कैबिनेट की मुहरः मोबाइल और बैंक खाते आधार से जोड़े जा सकेंगे

लोकसभा चुनाव को लेकर लालू से मिलने के लिए रांची रवाना हुए तेजप्रताप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें