Peoples Conference Sajad Gani Lone Welcome IAF Air Strikes on LoC Pakistan - IAF Air Strikes: अलगाववादी नेता रहे सज्जाद लोन बोले, हमले से PAK को एक नई सीख मिलेगी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IAF Air Strikes: अलगाववादी नेता रहे सज्जाद लोन बोले, हमले से PAK को एक नई सीख मिलेगी

People’s Conference chief Sajad Gani Lone (PTI Photo)

पीपुल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान के आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमलों से प्रतिरोधी क्षमता का एक मानक तय होगा और अंतत: हिंसा के चक्र का अंत होगा। लोन ने एक ट्वीट में कहा, ''दिल की गहराई से मैं शांतिवादी हूं। लेकिन हमारे सामने यथार्थ है कि जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान को एक नई सीख मिलेगी। यह प्रतिरोधी क्षमता का एक नया पैमाना तय करेगी। और आखिरकार हिंसा का चक्र खत्म होगा। पीपुल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती कार हमले के बाद पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के हवाई हमलों पर प्रतिक्रिया जता रहे थे।

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को तड़के सीमापार पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने को निशाना बनाया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए। इस अभियान में मारे गए आतंकियों में जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का बहनोई युसूफ अजहर शामिल है।

IAF ने बालाकोट में जैश के सबसे बड़े आतंकी ठिकाने को किया तबाह

विदेश सचिव ने नई दिल्ली में संवाददाताओं को बताया कि विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि 12 दिन पहले पुलवामा हमले को अंजाम देने के बाद जैश ए मोहम्मद भारत में एक और आत्मघाती आतंकी हमला करने की साजिश रच रहा है और फिदायीन जिहादियों को इस काम के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस जानकारी के बाद सीमा के दूसरी ओर जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी शिविर पर गैर-सैन्य एकतरफा हमले किए गए।

भारत की LoC पर कार्रवाई से देशभर में लोग खुश, सेना के जवानों को खिलाई मिठाई

गोखले ने बताया कि भारतीय वायु सेना के मंगलवार सुबह चलाये गए अभियान में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया गया। इस अभियान में बड़ी संख्या में जैश के आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए। इस शिविर का नेतृत्व मौलाना यूसुफ अजहर उर्फ उस्ताद गौरी कर रहा था, जो जैश प्रमुख मसूद अजहर का बहनोई था।

IAF Air Strikes: LoC पार जाकर ध्वस्त किए जैश के आतंकी कैम्प, 10 बातें

गोखले ने कहा कि हमने पाक को आतंकी हमले के सबूत कई बार दिए लेकिन पाकिस्तान ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की। यह ऐहतियातन उठाया गया कदम और गैर सैन्य कार्रवाई थी जिसका मकसद आतंकी ठिकानों को निशाना बनाना था। हमने जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया जो घने जंगल में पहाड़ियों पर थे और नागरिक इलाकों से दूर थे।

गोखले ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान अपने 2004 के संकल्प पर अमल करेगा कि वह भारत के खिलाफ आतंकी हमलों के लिये अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं होने देगा। विदेश सचिव ने कहा कि भारत आतंकवाद से निपटने के लिए सभी कदम उठाने को दृढ़तापूर्वक प्रतिबद्ध है । भारत की पाकिस्तान से अपेक्षा है कि वह जैश ए मोहम्मद सहित सभी आतंकी शिविरों को नष्ट करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Peoples Conference Sajad Gani Lone Welcome IAF Air Strikes on LoC Pakistan