DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'अनुच्छेद 35-ए' के पक्ष में एकजुट हैं जम्मू कश्मीर के लोग: गुलाम नबी आजाद

ghulam nabi azad

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को ''अनुच्छेद 35-ए"  का समर्थन करते हुए इसे 'किसी क्षेत्र' का या 'हिंदू बनाम मुस्लिम' मुद्दा नहीं बनाने की अपील की। आजाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''जम्मू, लद्दाख और कश्मीर के लोग (यह) संवैधानिक प्रवधान जारी रखने के पक्ष में एकजुट हैं, इसे किसी क्षेत्र का या हिंदू बनाम मुस्लिम मुद्दा नहीं बनाइए। ये तीनों क्षेत्र एक ही हैं।

अनुच्छेद 35-ए को रद्द करने की कोशिशों पर जताई जा रही चिंता के बारे में पूछे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ''लोग इस बात से अवगत हैं कि कश्मीर में जो स्थिति है उसमें बाहर से कोई भी व्यक्ति आकर घाटी में बसने नहीं जा रहा।

अगर PAK में आतंकवाद को खत्म करने की शक्ति नहीं, तो भारत मदद के लिए तैयार है: राजनाथ सिंह

यह प्रावधान 1954 में एक राष्ट्रीय आदेश क जरिए संविधान में शामिल किया गया था। यह राज्य के बाहर के लोगों को कोई अचल संपत्ति खरीदने से प्रतिबंधित करता है। इस अनुच्छेद की संवैघानिक मान्यता को चुनौती देने वाली कई याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय में जल्द ही सुनवाई होने का कार्यक्रम है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इस अनुच्छेद को रद्द करने से जम्मू और लद्दाख के लोगों को ज्यादा नुकसान होगा क्योंकि लोग इन दो शांतिपूर्ण क्षेत्रों में जमीन खरीदने को तैयार हैं।

जमात ए इस्लामी संगठन पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र के फैसले पर आजाद ने कहा कि यदि कोई संगठन नफरत फैलाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, भले ही वह किसी भी धर्म से संबद्ध हो। आजाद ने यहां एक कार्यक्रम से इतर बोलते हुए कहा कि उनकी पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव के समय को लेकर चुनाव आयोग के फैसले का पालन करेगी। जो कुछ भी फैसला होगा उसका सम्मान किया जाएगा।

पुंछ और राजौरी में बनेंगे 400 अतिरिक्त बंकर, PAK ने पिछले 7 दिनों में 60 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की हालिया टिप्पणियों, खासतौर पर पाकिस्तान पर उनके बयान के बारे में पूछे जाने पर आजाद ने चुटकी लेते हुए कहा, ''वह (सिद्धू) एक खिलाड़ी हैं और कभी - कभी वह गेंद को छह रनों के लिए सीमा रेखा के पार पहुंचा देते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People of Jammu Kashmir united in favour of Article 35A says Ghulam Nabi Azad