ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली के लोगों को करना होगा तेज गर्मी का सामना, तापमान 3 डिग्री बढ़ने के आसार

दिल्ली के लोगों को करना होगा तेज गर्मी का सामना, तापमान 3 डिग्री बढ़ने के आसार

दिल्ली के लोगों को तेज गर्मी का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री तक का इजाफा हो सकता है। इसके चलते पारा लगातार 35...

दिल्ली के लोगों को करना होगा तेज गर्मी का सामना, तापमान 3 डिग्री बढ़ने के आसार
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीTue, 16 Mar 2021 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के लोगों को तेज गर्मी का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री तक का इजाफा हो सकता है। इसके चलते पारा लगातार 35 डिग्री के पार बना रह सकता है।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार को दिन चढ़ने के साथ तेज धूप का सामना करना पड़ा। अब तेजी से गर्मी बढ़ने के आसार हैं। सफदरजंग केंद्र में सोमवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिन के समय आसमान साफ रहेगा और तेज धूप खिली रहेगी। तापमान में तेजी से इजाफा होने की संभावना है और यह 35 के पार बना रह सकता है।

रात के समय भी बढ़ी गर्मी: दिल्ली में अब रात में भी तापमान में इजाफा हो रहा है। सोमवार को स्पोर्ट्स कॉलेज मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से लगभग पांच डिग्री ज्यादा है।

खराब होगी वायु गुणवत्ता

राजधानी में अगले दो-तीन दिनों में धूल की मात्रा बढ़ने के आसार हैं। सफर के मुताबिक राजस्थान की ओर से आने वाली हवा अपने साथ धूल लेकर आ रही है। इसके चलते दिल्ली की वायु गुणवत्ता और खराब होने की आशंका है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 208 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी में रखा जाता है। चांदनी चौक का सूचकांक 317 के अंक पर यानी बेहद खराब श्रेणी में रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें