DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुमारस्वामी बोले- मुझे लोगों का आशीर्वाद नहीं मिला, 'पुण्यात्मा' राहुल ने दी है सत्ता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कुमारस्वामी।

कांग्रेस के रहमो करम पर होने का बयान देने के कारण कुछ दिन पहले सुर्खियों में आये कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पुण्यात्मा बताया है। 

कुमारस्वामी ने कहा कि आज भले ही मुझे लोगों का आशीर्वाद प्राप्त नहीं है लेकिन पुण्यात्मा राहुल गांधी ने मुझपर विश्वास जता कर सत्ता दी है। हमें एक अच्छा अवसर मिला है। मैं इसे (कर्ज माफी) करुंगा। वह विरोध नहीं करेंगे। मैं उन्हें समझा लूंगा। उन्होंने कहा कि उन्हें (राहुल गांधी को) विश्वास में लेकर मुझे निर्णय करना है। यह बात उन्होंने किसानों को शांत करवाते हुए कही। किसान संगठन के प्रतिनिधि कृषि कर्ज माफी के मुद्दे पर उनसे मुलाकात करने आए थे।

कुमारस्वामी ने कहा कि आपके (किसानों) पास एक स्वर्णिम मौका है, उसका उपयोग कीजिए और हमारे साथ खड़े रहिए। जब चुनाव आए तब आप भले ही जिसे चाहे, वोट दें लेकिन इस मौके का इस्तेमाल कीजिए। इससे कुछ ही दिन पहले ही कुमारस्वामी ने बयान दिया था कि वह लोगों नहीं बल्कि कांग्रेस के रहमो करम पर हैं।

''कांग्रेस की कृपा पर हैं''

इससे पहले कुमारस्वामी ने बीते रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी जेडीएस ने विधानसभा चुनावों के दौरान लोगों से पूर्ण जनादेश मांगा था, जो नहीं मिला। इस वजह से आज वह कांग्रेस की कृपा पर हैं। कुमारस्वामी ने कहा था कि मेरी पार्टी ने अकेले सरकार नहीं बनाई है। मैंने लोगों से ऐसा जनादेश मांगा था कि मुझे उनके अलावा किसी और के दबाव में नहीं आने दे। लेकिन मैं आज कांग्रेस की कृपा पर हूं। मैं राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं।

कुमारस्वामी ने कहा था कि राज्य के लोगों ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज कर दिया। मैंने पूर्ण बहुमत देने का आग्रह किया था। मैंने किसान नेताओं के बयानों को भी सुना और यह भी कि उन्होंने मुझे कितना समर्थन दिया। कुमारस्वामी ने कहा कि नेता के तौर पर उनकी भी कुछ मजबूरियां है। इसके बावजूद कृषि लोन माफी को लेकर उनका रुख बिल्कुल स्पष्ट है।

कांग्रेस-JDS में मंत्रालयों को लेकर मतभेद, कुमारस्वामी बोले- लेकिन सरकार नहीं गिरेगी

कर्नाटक: मंत्रिमंडल को लेकर कांग्रेस-JDS में गतिरोध बरकरार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:people not bless me punyatma Rahul Gandhi given me power says Karnataka CM Kumaraswamy