DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PDP नेता ने पीएम मोदी से मांगा संसद हमले के दोषी अफजल गुरू का अवशेष

indian parliament house attack

पीडीपी नेता एवं राज्यसभा सदस्य मोहम्मद फैयाज मीर ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु और जेकेएलएफ संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट के अवशेष उनके परिवारों को लौटाने का अनुरोध किया। मीर ने यह अपील प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में की। 

मीर ने पत्र में लिखा है कि उन्हें इसका यकीन है कि यदि केंद्र ने गुरु और भट के अवशेष लौटाने का निर्णय किया तो कश्मीरियों में अलगाव की भावना में काफी कमी आएगी। पीडीपी सांसद में अपने पत्र में लिखा है, ऐसे दो कश्मीरियों का शव भारत जैसे लोकतंत्र के लिए खतरा कैसे हो सकता है जिन्होंने अपनी गरिमा फांसी के फंदे पर गंवाई है?

क्या भारत का सामूहिक अंत:करण कश्मीरियों के अंत:करण रहित है। उन्होंने लिखा है, मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि यदि भारत सरकार इस अनुरोध पर निर्णय करे तो कश्मीरियों में विद्वेष और अलगाव की भावना में काफी कमी लाई जा सकती है। मीर ने कहा कि गुरु और भट के अवशेष की मांग करने में कुछ भी अनुचित नहीं है क्योंकि पूर्व में निर्वाचित प्रधानमंत्री के हत्यारों की मौत की सजा घटा कर उन्हें फांसी से बचा लिया गया था।

गौरतलब है कि अफजल गुरु को संसद पर हमले के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद नौ फरवरी 2013 को फांसी दे दी गई थी और तिहाड़ जेल में दफना दिया गया था। भट को भी एक गुप्तचर अधिकारी की हत्या के लिए 11 फरवरी 1984 को फांसी देने के बाद तिहाड़ जेल में दफना दिया गया था। 

चौकीदार प्योर है, PM बनना श्योर है, यही हर समस्या का क्योर हैः राजनाथ

PAKISTAN: इमरान सरकार में देश जूझ रहा नई मुसीबत से,जानें क्या है मामला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PDP leader asks PM Modi to resume attack on Parliament attack convict Afzal Guru