DA Image
26 नवंबर, 2020|9:33|IST

अगली स्टोरी

पीएम मोदी के 370 वाले बयान पर महबूबा मुफ्ती का पलटवार, कहा- वोट मांगने के लिए इस मुद्दे के अलावा इनके पास और कुछ नहीं

pdp chief mehbooba mufti hit back at pm narendra modi statement on section 370 says they have nothin

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में चुनावी रैली को लेकर निशाना साधा है। पीपीडी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वोट मांगने के लिए इनके पास दिखाने को कुछ नहीं है। वे कहते हैं कि आप जम्मू कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं, हमने आर्टिकल 370 को रद्द कर दिया है। 

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अब वे मुफ्त में वैक्सीन देंगे, पीएम मोदी ने वोट के लिए आर्टिकल 370 की बात की है। यह सरकार देश के मुद्दों को हल करने में विफल रही है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह एक तथ्य है कि चीन ने हमारी जमीन के 1000 वर्ग किमी हिस्से पर कब्जा कर लिया है। मुझे लगता है कि हम किसी तरह से 40 किमी वापस जाने में कामयाब रहे। 

चीन आर्टिकल 370 की भी बात करता है। जम्मू कश्मीर को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वे कहते हैं कि यह विवादित था तो उसने पूछना चाहती हूं कि फिर जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश क्यों बनाया गया? उन्होंने कहा कि 370 हटने से पहले जम्मू कश्मीर इस तरह कभी भी अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण में नहीं आया।

यह भी पढ़ें- RJD के सरकारी नौकरी के दावे पर बोले PM, यह सिर्फ रिश्वत कमाने का जरिया

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। बिहार में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनुच्छेद 370 और कृषि संबंधी तीन नये कानूनों पर कांग्रेस सहित विपक्ष के रुख की कड़ी आलोचना की और कहा कि देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा। 

प्रधानमंत्री ने कहा, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं? ये फैसला हमने लिया, राजग की सरकार ने लिया। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया कि आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं और ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो अनुच्छेद -370 फिर लागू कर देंगे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PDP Chief Mehbooba Mufti hit back at PM Narendra Modi statement on article 370 says They have nothing to show to ask for votes