DA Image
17 अक्तूबर, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसा जोड़ने पर पेटीएम अब लेगी दो प्रतिशत शुल्क

paytm will charge 2 percent on adding cash from credit card  file pic

डिजिटल भुगतान संबंधी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी पेटीएम अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा जोड़ने पर दो प्रतिशत शुल्क लेगी।अभी तक यदि कोई उपभोक्ता एक महीने में क्रेडिट कार्ड से अपने वॉलेट में 10 हजार रुपये से अधिक जोड़ता था, तभी दो प्रतिशत शुल्क देना होता था।

जैसे ही कोई उपभोक्ता अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे जोड़ने के विकल्प पर जाता है, कंपनी की ओर से उसे संदेश मिलता है, ''क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हुए पैसे जोड़ने पर दो प्रतिशत का नाममात्र शुल्क लागू होता है। जब आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके धन जोड़ते हैं तो हम आपके बैंक/भुगतान नेटवर्क पर उच्च शुल्क का भुगतान करते हैं, इसी कारण आपसे यह नाममात्र का शुल्क लिया जा रहा है। कृपया बिना शुल्क सेवा का लाभ उठाने के लिये यूपीआई या डेबिट कार्ड का उपयोग करें।''

संदेश के अनुसार, पेटीएम क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में कम से कम 50 रुपये जोड़ने पर 200 रुपये तक के कैशबैक का भी ऑफर दे रही है। इस बारे में संपर्क किये जाने पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा कि उपभोक्ताओं के पास यूपीआई, नेट बैंकिंग और कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में पैसे जोड़ने के अन्य विकल्प उपलब्ध हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Paytm will now charge two percent for adding credit card to Wallet