ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकार्ति चिदंबरम के विदेश जाने की इजाजत वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दी ये सलाह

कार्ति चिदंबरम के विदेश जाने की इजाजत वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दी ये सलाह

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम की उस याचिका को बुधवार को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने विदेश यात्रा के लिए दस करोड़ रुपये वापस करने की मांग की थी, जो कार्ति ने कोर्ट की रजिस्ट्री में...

कार्ति चिदंबरम के विदेश जाने की इजाजत वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दी ये सलाह
हिटी,नई दिल्ली। Wed, 29 May 2019 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम की उस याचिका को बुधवार को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने विदेश यात्रा के लिए दस करोड़ रुपये वापस करने की मांग की थी, जो कार्ति ने कोर्ट की रजिस्ट्री में जमा कराए हैं। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस अनिरुद्ध बोस वेकेशन बेंच ने कार्ति की याचिका को निरस्त करते हुए कहा- “अपने संसदीय क्षेत्र पर ध्यान दें।”

लोकसभा चुनाव में कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु के शिवगंगा लोकसभा क्षेत्र से करीब तीन लाख से भी ज्यादा वोटों के साथ जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एच. राजा को हराया है। 

अपनी याचिका में कार्ति चिदंबरम ने पैसे रिफंड करने का दावा करते हुए कहा था कि उन्होंने वे पैसे ब्याज पर लोन लेकर जमा कराए थे। आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल मैक्सिस केस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम जांच का सामना कर रहे हैं।

10 करोड़ जमा कराने पर मिली थी विदेश की इजाजत

सर्वोच्च अदालत की खंडपीठ ने उन्हें 10 करोड़ रुपये जमा कराने की शर्त के साथ विदेश जाने की अनुमति दी थी। शीर्ष अदालत के सेक्रेटरी जनरल के पास जमानत के रूप में दस करोड़ रूपए बतौर जमानत जमा करने के बाद मई-जून में अमेरिका, जर्मनी और स्पेन जाने की मंगलवार को इजाजत दी गई थी। कार्ति चिदंबरम, जिनके खिलाफ आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल मैक्सिस मामलों में जांच चल रही है, ने ''टोटस टेनिस लिमिटेड" द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेन्ट के लिये अमेरिका, जर्मनी और स्पेन जाने के लिये शीर्ष अदालत से अनुमति मांगी थी।

ये भी पढ़ें: SC से कार्ति को मिली विदेश जाने की अनुमति, जमा कराने होंगे 10 करोड़

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें