DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AIIMS में आग: इमरजेंसी वार्ड में बिहार-यूपी समेत दूरदराज से आए मरीजों को निकाला गया

patients shifted in aiims after fire

एम्स में शनिवार की शाम अचानक आग लगने के बाद वहां पर अफरातफरी मच गई। आग इतनी भीषण लगी है कि धुएं की लपटें दूर से देखी जा सकती है। ऐसी स्थिति में वहां पर आनन-फानन में मरीजों को शिफ्ट किया गया है।

डॉक्टरों के मुताबिक, वॉर्ड एबी1 से करीब 80 मरीजों को शिफ्ट किया गया है जबकि ऑर्थो वॉर्ड से भी 40 मरीजों को दूसरी जगह पर ले जाया गया है। तो वहीं, ऊपर के 2 फ्लोर पर लगभग 100 से ज्यादा मरीज थे।

वेंटिलेटर के साथ मरीजों को किया गया शिफ्ट

भीषण आग के चलते हालत ये हो गई कि वेटिंलेटर के साथ मरीजों को शिफ्ट किया गया है।जाफराबाद से इमरजेंसी में शुक्रवार को शबाब आए थे लेकिन आग लगने के चलते उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया।

बिहार के समस्तीपुर से कैंसर पीड़ित कंचन सिंह शुक्रवार को इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती हुई थी। उसकी छोटी आंत में दिक्कत है। लेकिन, आग लगने के चलते इमरजेंसी वॉर्ड से बाहर निकाल दिया गया है।

रेफर किए गए मरीज को अब भेजा जा रहा सफदरजंग

मुरादाबाद से रेफर किए गए कपिल भटनागर दिल और किडनी के मरीज हैं। लेकिन, एम्स के इमरजेंसी वॉर्ड में आग लगने के चलते अब स्ट्रेचर पर उन्हें एम्स इमरजेंसी से सफदरजंग ले जा रहे हैं। जबकि, दूसरी तरफ सविता गुप्ता किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं। वे आज ही इमरजेंसी में भर्ती हुईं थी। अब स्ट्रेचर पर सफदरजंग ले जाया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Patients Bihar UP were evacuated from emergency ward after fire in AIIMS in Delhi