DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अस्पताल में बेड पर हाथ-पैर बंधे पड़े-पड़े तड़पकर मर गया मरीज

कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम में एक मरीज ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया। अस्पताल के एक वार्ड के बीचों-बीच हाथ-पैर बंधे होने के कारण तड़प-तड़प कर मर गया। मौके पर मौजूद डॉक्टर, नर्स व अस्पतालकर्मी  तमाशबीन बने देखते रहे।

टुइलाडूंगरी निवासी सावन (35) को शराब के नशे की हालत में भयावह पेट में दर्द और जलन की शिकायत पर उसके दोस्त सिद्धो-कान्हू बस्ती, भुइयांडीह निवासी सुनील कालिंदी ने सोमवार को एमजीएम इमरजेंसी में भर्ती कराया। उस वक्त दोनों नशे की हालत में थे। सावन बार-बार नशे की हालत के कारण बेड से उतर जा रहा था, इसलिए सुनील उसके हाथ-पैर को रस्सी से खिड़की के सहारे बांधकर वापस चला गया। दर्द से परेशान सावन रात भर तड़पता रहा। मौके पर मौजूद किसी कर्मचारी व डॉक्टर ने उसकी रस्सी तक नहीं खोली, न ही उसे उसका इलाज किया। 

सुबह जब सुनील पुन: एमजीएम इमरजेंसी पहुंचा तो सावन की मौत हो चुकी थी। उसे मृत देखकर इमरजेंसी विभाग के डॉक्टर व कर्मचारियों के डर के मारे हाथ-पैर फूलने लगे। अस्पताल में तैनात सुरक्षा जवान काफी देर तक सुनील कालिंदी को पकड़कर पूछताछ करता रहा, पर वह उस वक्त भी नशे में था और गाली-गलौज कर रहा था। बाद में वह मौका पाकर अस्पताल से फरार हो गया। 

इस मामले की कोई जानकारी मुझे नहीं है। मैंने चार दिन पूर्व ही पद संभाला है। उपाधीक्षक छुट्टी पर हैं। फिलहाल मैं खुद इमरजेंसी में इस मामले की जानकारी प्राप्त करूंगा। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। - डॉ. आरके मंधान, अधीक्षक, एमजीएम अस्पताल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:patient died in agony after hand and foot tied on bed in MGM hospital Jamshedpur