DA Image
21 जनवरी, 2020|2:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Parliament Live: BJP सांसद मीनाक्षी लेखी बोलीं-हैदराबाद में जो हुआ वो सही

lekhi

हैदराबाद में एक युवा महिला पशु चिकित्सक की निर्मम सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के एक सप्ताह बाद पुलिस ने शादनगर के पास एक कथित 'मुठभेड़' में चारों आरोपियों को मार गिराया। इस एनकाउंटर की गूंज शुक्रवार को संसद में भी सुनाई दी। बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वो सही हुआ और हैदराबाद में कानूनी प्रक्रिया का पालन हुआ है। अगर कोई हथकड़ी पहनकर भगेगा तो पुलिस अपने हथियारों का इस्तेमाल करेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अवसरवाद की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 99 फीसदी लोगों को चरित्रहनन करना गलत और देश में पुरुषों की मानसिकता बदलने काकाम होना चाहिए। 

संसद सत्र लाइव

- लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा आप (विपक्षी सांसद) आज यहां चिल्लाते हैं, इसका मतलब है कि आप नहीं चाहते कि कोई महिला खड़ी हो और मुद्दों पर बात करे। आप शांत थे जब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में बलात्कार को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया था, तब आप शांत थे।

 

- शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि एक कानून के गठन की आवश्यकता है जिसके माध्यम से ऐसे (महिलाओं के खिलाफ अपराध) मामलों की सुनवाई सीधे सुप्रीम कोर्ट में हो, वर्तमान में निचली अदालतों से प्रक्रिया शुरू होती है और आगे बढ़ती है और मैं आपसे अपील करता हूं (अध्यक्ष) इस पर चर्चा के लिए एक समिति गठित होनी चाहिए।

उन्नाव (यूपी) की घटना के विरोध में कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया, जहां बलात्कार पीड़ित महिला को आग लगा दी गई

 

- लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ​​उन्नाव की पीड़िता 95 फीसदी जल चुकी है, देश में क्या चल रहा है? एक तरफ भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी तरफ सीता मैया को आग लगाई जा रही है। कैसे अपराधियों को ऐसा लगता है।

 

- बीजेपी संसद स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्नाव में जो हुआ वो जघन्न अपराध है, है। क्या हैदराबाद में जो हुआ वो जघन्य अपराध है, है। जघन्य अपराध पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। सरकार ने पीड़ितों को जल्द न्याय दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए गए। उन्होंने कहा कि उन्नाव पर बोलने वाले मालदा पर चुप हैं?
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:parliament winter session live updates uproar over crimes against women in hyderabad young veterinarian rape and murder and unnao rape case