ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होने के आसार

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होने के आसार

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू हो सकता है। इसके एक महीने चलने की संभावना है। सरकार के सूत्रों ने बुधवार को यह संकेत दिया। सत्र के संबंध में सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन...

  संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होने के आसार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 17 Oct 2019 05:14 AM
ऐप पर पढ़ें

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू हो सकता है। इसके एक महीने चलने की संभावना है। सरकार के सूत्रों ने बुधवार को यह संकेत दिया। सत्र के संबंध में सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन शीतकालीन सत्र की तारीखों पर फैसला करने के लिए हुई संसदीय मामलों पर कैबिनेट की समिति (सीसीपीए) की बैठक के बाद सूत्रों ने 18 नवंबर से इसके शुरू होने के संकेत दिए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर यह बैठक हुई जो इस समिति के प्रमुख हैं।

इस संबंध में आधिकारिक घोषणा अगले सप्ताह केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद की जा सकती है। सूत्रों के अनुसार शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होकर दिसंबर के तीसरे सप्ताह तक चल सकता है। पिछले दो वर्षों में शीतकालीन सत्र 21 नवंबर को शुरू हुआ था और जनवरी के पहले सप्ताह तक चला था। सरकार आगामी सत्र में अनेक विधेयक लाने के साथ ही दो महत्वपूर्ण अध्यादेशों को कानून बनाने की योजना पर काम कर रही है। 

एक अध्यादेश सितंबर में आयकर अधिनियम, 1961 और वित्त अधिनियम, 2019 में संशोधन के लिए जारी किया गया था। दूसरा अध्यादेश भी सितंबर में जारी किया गया था जो ई-सिगरेट और इसी तरह के उपकरणों की बिक्री, निर्माण और भंडारण पर प्रतिबंध से संबंधित है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें