ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसंसद आज से सामान्य समय पर चलेगी, जानें राज्यसभा और लोकसभा की टाइमिंग

संसद आज से सामान्य समय पर चलेगी, जानें राज्यसभा और लोकसभा की टाइमिंग

संसद के दोनों सदन अब अपने पुराने समय के मुताबिक ही चला करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को कहा कि सदन की कार्यवाही मंगलवार से अपने सामान्य समयानुसार सुबह 11 बजे शुरू होगी और पहले की तरह शाम...

संसद आज से सामान्य समय पर चलेगी, जानें राज्यसभा और लोकसभा की टाइमिंग
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीTue, 09 Mar 2021 06:08 AM
ऐप पर पढ़ें

संसद के दोनों सदन अब अपने पुराने समय के मुताबिक ही चला करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को कहा कि सदन की कार्यवाही मंगलवार से अपने सामान्य समयानुसार सुबह 11 बजे शुरू होगी और पहले की तरह शाम 6 बजे तक चला करेगी। वहीं, राज्यसभा में सोमवार को घोषणा की गई कि अब उच्च सदन की बैठक मंगलवार से अपने सामान्य समय पर पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होगी और शाम छह बजे तक चलेगी।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पिछले सत्र और वर्तमान सत्र के पहले चरण में संसद के दोनों सदनों की बैठक के समय में परिवर्तन किया गया था। राज्यसभा की बैठक शुरू होने का समय सुबह नौ बजे और लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने का समय अपराह्न चार बजे रखा गया। सोमवार को भी निचले सदन की बैठक अपराह्न चार बजे ही शुरू हुई। बदली हुई व्यवस्था के तहत सदन के सदस्य लोकसभा एवं राज्यसभा के चैंबरों के अलावा विभिन्न दीर्घाओं में बैठ रहे थे।

बजट सत्र छोटा हो सकता है
वहीं, ये भी जानकारी मिल रही है कि संसद के बजट सत्र को छोटा भी किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, चार राज्यों व केंद्र शासित पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 27 मार्च से आरंभ हो रहे पहले चरण के मतदान से पहले इसे समाप्त किया जा सकता है। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक बजट सत्र का दूसरा चरण आठ अप्रैल को समाप्त होना है, जबकि आखिरी चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान होना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें