DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Parle G के 10000 कर्मचारियों पर मंडराया नौकरी के जाने का खतरा

parle g india

भारत में बिस्किट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी पारले जी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के हजारों कर्मचारियों की नौकरी पर संकट के बादल मड़रा रहे हैं। मंदी चलते कंपनी करीब 10000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी के एक अधिकारी ने बुधवार बताया कि ग्रामीण इलाकों में पारले जी बिस्किट की डिमांड घटी है जिससे उत्पादन में भी कमी आई है।


हिन्दुस्त्तान टाइम्स के अनुसार, एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के कपड़ों से लेकर कार तक हर उत्पाद की बिक्री में कमी होने से उत्पादन कम हुआ है। कंपनियों को उम्मीद है कि भारत सरकार इस मंदी से निपटने के लिए कुछ कदम उठाएगी।


कंपनी के कैटेगरी हेड मयंक शाह ने टेलीफोनिक इंटरव्यू में कहा कि पारले जी कंपनी की सेल में भारी गिरावट का मतलब कंपनी को अब उत्पादन भी घटाना होगा जिसके  परिणाम स्वरूप 8000 - 10000 लोगों की कटौती की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि हालात इतना ज्यादा खराब हो चुके हैं कि यदि सरकार इस मसले पर फौरन दखल नहीं देती तो इतने लोगों को तुरंत कंपनी निकाल सकती है।


भारत में पारले जी की स्थापना 1929 में हुई थी जिसमें देशभर में करीब एक लाख कर्मचारी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कार्यरत हैं। शाह ने बताया कि जब से जीएसटी प्रभाव में आया तब से बिस्किट के दाम काफी ज्यादा बढ़ गए हैं। पारले जी की आधी से ज्यादा आमदनी भारत के ग्रामीण इलाकों से होती हैं। यहां देश के सबसे ज्यादा गरीब लोग निवास करते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Parle G may cut up to 10 000 jobs as slowdown in production