ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबड़े ऑपरेशन से नक्सलियों में बौखलाहट, बना रहे हैं पलटवार की योजना

बड़े ऑपरेशन से नक्सलियों में बौखलाहट, बना रहे हैं पलटवार की योजना

नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन को मिल रही सफलता से नक्सली नेताओं में बौखलाहट है। सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों के जरिये जानकारी मिली है कि नक्सली पलटवार करने के लिए बड़े हमले की ताक में हैं। ऑपरेशन...

बड़े ऑपरेशन से नक्सलियों में बौखलाहट, बना रहे हैं पलटवार की योजना
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 Apr 2018 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन को मिल रही सफलता से नक्सली नेताओं में बौखलाहट है। सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों के जरिये जानकारी मिली है कि नक्सली पलटवार करने के लिए बड़े हमले की ताक में हैं। ऑपरेशन में लगे सुरक्षा बलों को खास हिदायत दी गई है कि वे नक्सल क्षेत्र में अभियान के दौरान तय एसओपी का पूरी तरह से पालन करें। किसी भी तरह की चूक नहीं करने और सभी संबंधित एजेंसियों के इनपुट को गंभीरता से लेने को कहा गया है।

सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और झारखंड में सुरक्षा बलों को खास अलर्ट किया गया है। सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ऑपरेशन को अंजाम दे रहे बलों को कहा गया है कि वे अपना नुकसान न होने देने की रणनीति पर काम करें। क्योंकि ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को होने वाले नुकसान के बाद नक्सली इसे अपनी जीत के तौर पर पेश करते  हैं और उन्हें सुरक्षाबलों के खिलाफ खुद को संगठित करने का मौका भी मिल जाता है।

सुरक्षा बल से जुड़े सूत्रों ने कहा कि इस बार नक्सल के खिलाफ सुरक्षा बल आरपार की रणनीति पर काम कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया गया है। गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के अभियान को खास कामयाबी मिली है। सीआरपीएफ के अलावा संबंधित राज्यों के पुलिस बल खुफिया एजेंसियों के इनपुट का इस्तेमाल करते हुए ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं।

कोर गढ़ में घुसकर सुरक्षा बल नक्सलियों को मार रहे हैं। पूरे इलाके की जीपीएस मैंपिंग की गई है। सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए जवानों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। जिससे वे अनावश्यक अग्रिम मूवमेंट न करें। आईईडी विस्फोट से बचने के लिए डॉग स्क्वायड टीम की मदद ली जा रही है। माइन डिटेक्टर का इस्तेमाल भी किया जा रहा है।

पत्थरबाज से कुख्यात आतंकी बने समीर टाइगर की मौत उसे जंगल से बुला लाई

शर्मनाक: वो रोती रही, गिड़गिड़ाती रही, दरिंदे सरेआम फाड़ते रहे कपड़े

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें