ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपंचकूला हिंसा:पवन इंसां का खुलासा-हरियाणा हिंसा के लिए बांटा गया था पैसा

पंचकूला हिंसा:पवन इंसां का खुलासा-हरियाणा हिंसा के लिए बांटा गया था पैसा

दो साध्वियों के साथ बालात्कार के दौष में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई अदालत जाने के बाद जेल में नहीं जाने देने के लिए पूरी योजना तैयार की गई थी। हिंसा और...

पंचकूला हिंसा:पवन इंसां का खुलासा-हरियाणा हिंसा के लिए बांटा गया था पैसा
हिन्दुस्तान संवाददाता,रोहतकThu, 23 Nov 2017 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दो साध्वियों के साथ बालात्कार के दौष में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई अदालत जाने के बाद जेल में नहीं जाने देने के लिए पूरी योजना तैयार की गई थी। हिंसा और देशद्रोह के आरोपी पवन इंसां ने रिमांड के दौरान पुलिस को बताया है कि 17 अगस्त की कोर कमेटी की बैठक से पहले हनीप्रीत ने डॉ. आदित्य और उसके साथ गुप्त बैठक की थी। उसी रात कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई, जिसमें 45 सदस्यीय कमेटी के अधिकतर लोग शामिल थे। बैठक में निर्णय लिया गया था कि चाहे पंचकूला में कितना बड़ा नुकसान हो जाए, बाबा को जेल में जाने नहीं दिया जाएगा। 

हनीप्रीत रखती थी हिसाब-किताब
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पवन इंसां ने बताया है कि डेरा के पैसे का पूरा हिसाब-किताब हनीप्रीत ही रखती थी। उसके कहने पर ही पैसा पहुंचाया जाता था। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आगजनी और तोड़फोड़ के लिए काफी पैसा बांटा गया था। 

प्रवक्ता आदित्य की जानकारी
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पवन ने बताया कि डेरे का मुख्य प्रवक्ता डॉ. आदित्य इंसां फिलहाल गुजरात के भुज या फिर महाराष्ट्र के फलटण में छिपा हो सकता है। आदित्य का दोस्त अभिजीत उर्फ बबलू उसे पिछले काफी दिनों से शरण दे रहा है।

पंजाब पुलिस के कमांडो ने की थी मदद
पवन इंसां ने बताया है कि पंजाब पुलिस के कुछ कमांडोज ने हनीप्रीत की मदद की थी। हनीप्रीत ने 28 अगस्त को जेड प्लस सिक्योरिटी की आड़ में ही डेरा छोड़ा था। 25 अगस्त को राम रहीम के काफिले में शामिल 400 गाड़ियों में ज्यादातर पंजाब नंबर की थी। पंजाब के मोहाली के एक बड़े बिल्डर द्वारा प्रायोजित दर्जनों गाड़ियां भी इस काफिले में शामिल थी। 

बाबा ने जेल में कमाए 3520 रुपए
दुष्कर्म के केस में 20 बरस की की सजा काट रहे बाबा गुरमीत को सुनारियां जेल में तीन माह बीत गए हैं। बाबा ने इस दौरान यहां पौधों की उगाई व नलाई का काम करके 3520 रुपये कमाए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बाबा ने कमाई से ज्यादा खर्च किया है। जेल की कैंटीन से उन्होंने तीन माह में 18 हजार रुपए से अधिक का सामान लिया है। यह पैसा उसके परिजन जब जेल में मुलाकात के लिए आते हैं तो दे जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें