ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपंचकूला हिंसा: हनीप्रीत के खिलाफ 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल

पंचकूला हिंसा: हनीप्रीत के खिलाफ 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल

हरियाणा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की राजदार हनीप्रीत के गुनाहों का खाका तैयार कर लिया है। पुलिस ने उसके खिलाफ पंचकूला की विशेष अदालत में 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। मंगलवार को...

पंचकूला हिंसा: हनीप्रीत के खिलाफ 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल
पंचकूला। एजेंसियांTue, 28 Nov 2017 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की राजदार हनीप्रीत के गुनाहों का खाका तैयार कर लिया है। पुलिस ने उसके खिलाफ पंचकूला की विशेष अदालत में 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। मंगलवार को पुलिस ने पंचकूला की जिला अदालत में हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ चालान पेश किया। करीब 6 से 7 लोगों को गवाह बनाया है। उधर, अदालत ने हिंसा मामले के सह अभियुक्त सुरेंद्र धीमान की जमानत याचिका भी खारिज कर दी।

पंचकूला की विशेष अदालत में हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने हनीप्रीत के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। इस आरोप पत्र के तीन पन्नों में गुरमीत राम रहीम और डेरा सच्चा सौदा के 6 सुरक्षा कर्मियों का जिक्र है।

विशेष अदालत ने इस मामले के सह आरोपी सुरेंद्र धीमान की जमानत अर्जी भी खारिज कर दी। सुरेंद्र के वकील ने अदालत में इस बात का हवाला दिया कि पुलिस 90 दिनों तक भी धीमान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई। हालांकि अदालत ने धीमान के वकील की इस दलील को खारिज कर दिया और उसे जमानत देने से इनकार कर दिया।

बता दें कि एफआईआर नंबर 345 में हनीप्रीत के अलावा डॉ. आदित्य, पवन इंसा, सुरेंद्र धीमान, दिलावर, दान सिंह, चमकौर सिंह, महेंद्र इंसा भी आरोपी हैं। फिलहाल डॉ. आदित्य और महेंद्र इंसा फरार चल रहे हैं, जबकि पवन इंसा अभी भी पुलिस रिमांड पर है।

हनीप्रीत पर आरोप है कि उसने साध्वियों से रेप के दोषी राम रहीम को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश रची थी। पंचकूला में हिंसा के बाद हनीप्रीत फरार हो गई थी और 38 दिन की लुकाछिपी के बाद 3 अक्तूबर को पंचकूला पुलिस ने हनीप्रीत को जीरकपुर से सुखदीप कौर के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसका नौ दिन तक रिमांड लिया गया और आजकल भी वह अंबाला सेंट्रल जेल में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें