DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पलानीसामी ने स्टेरलाइट घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, ज्यूडिशियल एन्क्वायरी के आदेश

तमिलनाडु प्रदर्शन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने बताया कि तूतीकोरिन में मंगलवार को पुलिस कार्रवाई में 9 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने इस हिंसा को लेकर न्यायिक जांच के आदेश दिये है।

पलानीसामी ने प्रदर्शनकारियों की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि लोग उस इलाके में निषेधाज्ञा आदेश का उल्लंघन कर कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने एक बयान में बताया कि प्रदर्शनकारियों ने ना सिर्फ पुलिसवालों पर पत्थर फेंके बल्कि कलेक्ट्रेट के बाहर खड़ी उनकी गाड़ियों को उन लोगों ने आग के हवाले भी कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर के कार्यालय पर पत्थर फेंके।

गृह मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे पलानीसामी ने कहा- “प्रदर्शनकारियों की तरफ से लगातार की जा रही हिंसा के बाद पुलिस को लोगों के जानमाल की सुरक्षा के चलते यह कदम उठाना पड़ा। पुलिस को हिंसा पर काबू पाना था।”   

घटना को लेकर पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पलानीसामी ने कहा- मुझे इस बात को जानकार काफी दुख हुआ है कि इसमें नौ लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच के लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की सदस्यता में एक सदस्यीय आयोग के गठन का आदेश दिया गया है।

इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने जिन परिवारों से मारे गए उन्हें दस लाख रूपये, गंभीर रूप से घायलों को तीन लाख रूपये और सामान्य रूप से घायलों को एक लाख रूपये देने की घोषणा की।
ये भी पढ़ें: तमिलनाडु: स्टरलाइट इंडस्ट्री के खिलाफ प्रदर्शन में 9 मरे, 40 लोग घायल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Palaniswami says anti-Sterlite protesters killed in Tamil Nadu unfortunate orders judicial inquiry