DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  5 साल से देश में अवैध रूप से रह रही थी, कर्नाटक में धराई पाकिस्तानी महिला

देश5 साल से देश में अवैध रूप से रह रही थी, कर्नाटक में धराई पाकिस्तानी महिला

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nishant Nandan
Thu, 10 Jun 2021 10:13 PM
5 साल से देश में अवैध रूप से रह रही थी, कर्नाटक में धराई पाकिस्तानी महिला

कर्नाटक पुलिस ने देश में अवैध रूप से रह रही एक पाकिस्तानी महिला को गिरफ्तार किया है। यह महिला अपने पति के साथ उत्तर कन्नड़ जिले में रह रही थी। यह महिला यहां साल 2015 से ही अपने तीन बच्चों के साथ रहती थी। पुलिस ने जानकारी दी है कि महिला को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 
खादिजा महरीन के बारे में बताया जा रहा है कि वो मूल रूप से पाकिस्तान की रहने वाली है। उसकी शादी भटकल के रहने वाले मोहिद्दीन रुक्कुद्दीन से साल 2014 में दुबई में हुई थी। साल 2015 में एक टूरिस्ट वीजा के जरिए तीन महीने के लिए भारत आई थी। पुलिस का कहना है कि यह महिला देश में अवैध तरीके से घुसी थी। 
पुलिस ने आगे कहा कि यहां अवैध रूप से रहने के दौरान उसने तीन बच्चों को भी जन्म दिया। इतना ही नहीं उसने राशन कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी कार्ड भी बनवा लिया था। महिला के बारे में पुलिस को अपने गुप्तचरों से सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एक स्थानीय अदालत में पेश किया। जिसके बाद अदालत ने महिला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  

आपको याद दिला दें कि इसी साल फरवरी के महीने में उत्तर प्रदेश के जनपद एटा में जब पुलिस ने एक ग्राम प्रधान बानो बेगम को गिरफ्तार किया था तब यह मामला भी काफी सुर्खियों में रहा था। पुलिस ने उस वक्त बताया था कि बानो बेगम साल 1980 में पाकिस्तान से आगरा आई थी। इसके बाद वो एटा आई और यहीं पर एक शख्स से निकाह कर रहने लगी। बानो बेगम अपनी लंबी अवधि की वीजा का लगातार विस्तार भी करवाती रहती थी। 

पुलिस ने बताया था कि एटा जनपद की जलेसर तहसील के ग्राम गुदाऊ में पाकिस्तानी नागरिक बानो बेगम जनवरी 2020 में कार्यवाहक ग्राम प्रधान बनी थीं। इससे पहले 2015 में वो गुदाऊ की ग्राम पंचायत सदस्य चुनी गई थीं। बानो बेगम पर भी जालसाजी कर वोटर कार्ड, आधार कार्ड समेत अन्य पहचान पत्र बनवाने का आरोप लगा था।

संबंधित खबरें