DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंदन में पिटे PAK मंत्री रशीद, भारत को दी थी परमाणु युद्ध की धमकी

                                    pak

भारत के जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के बाद परमाणु युद्ध की धमकी देना पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) को महंगा पड़ा। यहां एक समारोह में हिस्सा लेने के बाद बाहर निकले शहीद को उनके बयान से नाराज लोगों ने घेर लिया और उन पर अंडे फेंके तथा धक्कामुक्की की।

अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख रशीद एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर यहां के एक होटल से बाहर निकले की वहां मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया। उन पर अंडे फेंके और धक्कामुक्की की। इस घटना के बाद लोग वहां से भाग निकले। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के युवा संगठन पीपुल्स युवा संगठन यूरोप के प्रमुख आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।

ये भी पढ़ें: बौखलाए पाक का एक और कदम, भारतीय फिल्मों के दिखाए जाने पर लगाई रोक

दोनों ने कहा कि रेल मंत्री ने पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्द कहे थे और इससे नाराज होकर यह कदम उठाया गया है, हालांकि दोनों ने बयान में धक्का मुक्की नहीं करने और रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात को स्वीकार किया है। गौरतलब है कि भारत ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के साथ ही राज्य का बंटवारा कर इसे दो हिस्सों लद्दाख् और जम्मू कश्मीर में विभाजित करने के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश बना दिए थे। इस फैसले के बाद रशीद ने परमाणु युद्ध की धमकी दी थी। इसके अलावा दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistani railway minister sheikh rasheed beaten up in london